Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांगड़ा में दर्दनाक हादसा: बहन ने अपनी जान देकर ऐसे बचाई छोटे भाई की जान

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा (Kangra) जिले में एक दर्दनाक हादसे (Accident) में एक लड़की की जान चली गई। जानकारी के अनुसार, हरिपुर थाना क्षेत्र के तहत गांव बिलासपुर के कपाड़ी क्षेत्र में दर्दनाक हादसा हुआ।

कांगड़ा में दर्दनाक हादसा: बहन ने अपनी जान देकर बचाई छोटे भाई की जान
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा (Kangra) जिले में एक दर्दनाक हादसे (Accident) में एक लड़की की जान चली गई। जानकारी के अनुसार, हरिपुर थाना क्षेत्र के तहत गांव बिलासपुर के कपाड़ी क्षेत्र में दर्दनाक हादसा हुआ। इसे देखकर लोग सिहर उठे, लेकिन कोई कुछ कर नहीं पाया। युवती ने अपने भाई को बचाने के लिए जान दे दी। उसे इतनी भयानक मौत मिली कि जांच करने वाले डॉक्टरों (Doctor) के भी होश उड़ गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा सड़क निर्माण कार्य के दौरान हुआ। दरअसल, मशीनें चल रही थीं और प्रवासी मजदूर (Migrant Labor) काम कर रहे थे। इस दौरान एक बच्चा मशीन के पास पहुंच गया। यह देखकर उसकी 19 साल की बहन उसे वापस लाने के लिए दौड़ी, लेकिन इतनी देर में बच्चा मशीन के काफी करीब आ गया। बहन दौड़ आई और उसने बच्चे को पीछे हटा दिया, लेकिन उसका खुद का दुपट्‌टा मशीन की चपेट में आ गया और मशीन ने उसे अपनी तरफ खींच लिया। युवती के बाल भी फंस गए। हादसा देखकर मौके पर चीख-पुकार मच गई।

वहीं आनन-फानन में मशीन बंद की गई और गंभीर रूप से घायल युवती को परिजन सिविल अस्पताल नगरोटा सूरियां लेकर गए, जहां प्राथमिक जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे की सूचना पुलिस चौकी नगरोटा सूरियां को दी गई। पुलिस थाना हरिपुर मौके पर पहुंची और प्रभारी सुशील कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए केस दर्ज कर लिया। वहीं पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर दुघर्टना के कारणों की जांच कर रही है।

Next Story