Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सिरमौर जिले में बरसाती नाले ने बरपाया कहर, तालाब बनी सड़कें

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सिरमौर जिले (Sirmaur district) में भारी बारिश (Heavy Rain) से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। बारिश के चलते जिले में एक दर्जन के करीब सड़कें बंद हो गईं।

सिरमौर जिले में बरसाती नाले ने बरपाया कहर, तालाब बनी सड़कें
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सिरमौर जिले (Sirmaur district) में भारी बारिश (Heavy Rain) से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। बारिश के चलते जिले में एक दर्जन के करीब सड़कें बंद हो गईं। वहीं, नाहन में एक निर्माणाधीन मकान को भी भारी क्षति पहुंची है। बारिश के बीच सतौन क्षेत्र में करंट लगने से एक मवेशी की मौत (Death) हो गई।

सोलन-मीनस रोड पर नौहराधार राजगढ़ के बीच कंडा नाले के पास सीमेंट से लदा एक ट्रक फंस गया। देखते ही देखते कंडा नाला उफान पर आ गया और तेज बहाव के साथ पानी ट्रक के ऊपर से बहने लगा। चालक ने बड़ी मुश्किल से भागकर जान बचाई। रातभर ट्रक सड़क के बीच फंसा रहा और सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। बुधवार सुबह ट्रक को निकाला गया जिसके बाद मार्ग बहाल हुआ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मूसलाधार बारिश के चलते जिला मुख्यालय नाहन की सड़कें पानी से लबालब भर गईं हैं, जिससे राहगीरों का सड़क पर चलना तक मुश्किल गया। दो पहिया वाहन चालकों को भी तालाब बनी सड़कों को पार करने में भारी दिक्कतें झेलनी पड़ीं। मंगलवार को जिलेभर में 10 सड़कें जगह-जगह मलबा आने से बंद हो गईं। इससे लोक निर्माण विभाग को 19.19 लाख रुपये का नुकसान पहुंचा है।

सिरमौर में जारी बारिश से सड़कों की हालत बेहद खस्ता हो चली है, जिस पर वाहनों का सफर भी मुश्किल हो गया है। विभाग के अधीक्षण अभियंता वीएन पराशर ने बताया कि जिले में मंगलवार को 10 सड़कें बंद होने से विभाग को भारी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने बताया कि सड़कों को खोलने का कार्य प्रगति पर है।

वहीं, जिला मुख्यालय नाहन में मंगलवार को हुई बारिश के चलते कच्चा टैंक क्षेत्र में एक डंगा निर्माणाधीन मकान पर गिर गया। इससे बलवीर सिंह को आठ लाख रुपये की क्षति पहुंची है। डंगा ढहने से बलवीर के निर्माणाधीन मकान के लेंटर को क्षति पहुंची है।

Next Story