Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हमीरपुर में मां-बेटी की एक साथ लगी सरकारी नौकरी, बेटी को मिला देश की सेवा का मौका

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हमीरपुर जिले के ज्याणा गांव में मां-बेटी को एक साथ नौकरी (JOB) मिली है। नौकरी मिलने से क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल है। आपको बता दें कि मां रीता की नियुक्ति शिक्षा विभाग में टीजीटी आर्ट्स के तौर पर हुई है।

हमीरपुर में मां-बेटी की एक साथ लगी सरकारी नौकरी, बेटी को मिला देश की सेवा का मौका
X

हमीरपुर में मां-बेटी की एक साथ लगी सरकारी नौकरी।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हमीरपुर जिले के ज्याणा गांव में मां-बेटी को एक साथ नौकरी (JOB) मिली है। नौकरी मिलने से क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल है। आपको बता दें कि मां रीता की नियुक्ति शिक्षा विभाग में टीजीटी आर्ट्स के तौर पर हुई है। वहीं, बेटी शिवानी चौहान का चयन आईटीबीपी (ITBP) में हुआ है। शिवानी चौहान ने बीएससी (BSC) की है और बीएड का अंतिम सेमेस्टर चल रहा है।

बताया जा रहा है कि शिवानी चौहान (Shivani Chauhan) के दादा सेना में थे। शिवानी अपने दादी जी की तरह देश सेवा करना चाहयती थी जिसका उन्हें मौका भी मिला। बता दें कि पूर हिमाचल से सामान्य वर्ग के लिए एक ही पद था, जिस पर शिवानी की तैनाती हुई है। शिवानी ने प्रारंभिक शिक्षा आकाश मॉडल स्कूल लहड़ा, जमा दो की शिक्षा सीनियर सेकेंडरी स्कूल गलोड़ और बीएससी राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर (Hamirpur District) से पूरी की। वहीं, मां बेटी के चयन पर इलाके में खुशी की लहर है।

ये बोलीं मां

शिवानी का कहना है कि हम दोनों मा-बेटी की नौकरी (JOB) लगने से गांव में भी खुशी का माहौल है। माता रीता कुमारी ने बताया कि ये बेहद ही खुशी के पल हैं एक साथ दो सरकारी नोकरी लगने से पूरा परिवार भी खुश है। उन्होंने कहा कि अगर मेहनत की जाए तो फल अवश्य मिलता है। शिवानी का बचपन से ही सपना था कि वो सेना में जाएं और देश की सेवा करें।

Next Story