Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल न्यूज: चीन से लगते क्षेत्रों में बिछाया जाए सड़कों का जाल-पुलिस

चीन के साथ लगते हिमाचल के सीमांत क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाया जाए और हेलीपैड का निर्माण किया जाए। चीन के साथ बढ़े तनाव के दौरान राज्य और केंद्र सरकार के निर्देश पर सीमावर्ती इलाकों का दौरा करने के बाद लौटे पुलिस अधिकारियों ने एक उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और मंत्रियों के समक्ष सीमांत क्षेत्रों के हालात और लोगों के मन की बात रखी।

हिमाचल न्यूज: चीन से लगते क्षेत्रों में बिछाया जाए सड़कों का जाल-पुलिस
X
फाइल फोटो

चीन के साथ लगते हिमाचल के सीमांत क्षेत्रों में सड़कों का जाल बिछाया जाए और हेलीपैड का निर्माण किया जाए। चीन के साथ बढ़े तनाव के दौरान राज्य और केंद्र सरकार के निर्देश पर सीमावर्ती इलाकों का दौरा करने के बाद लौटे पुलिस अधिकारियों ने एक उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और मंत्रियों के समक्ष सीमांत क्षेत्रों के हालात और लोगों के मन की बात रखी। बैठक में सामरिक महत्व की रोहतांग दर्रे पर बन रही अटल टनल की सुरक्षा पर भी चर्चा हुई।

दरअसल, जयराम सरकार ने चीनी सीमा से लगते भारतीय क्षेत्रों के लोगों की नब्ज टटोलने की कवायद शुरू की थी। इसके तहत एसपी किन्नौर साजू राम राणा व एसपी लाहौल-स्पीति राजेश धर्माणी के अलावा सरकार ने आईपीएस अधिकारी सौम्या सांबशिवन, संजीव गांधी, साक्षी वर्मा, अनुपम शर्मा और वीरेंद्र ठाकुर को भी सीमांत जिलों के दौरे पर भेजा था। अधिकारियों ने आम लोगों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों और व्यापार से जुड़े लोगों से फीडबैक लिया। सूत्रों का कहना है कि लोगों के फीडबैक पर आधारित जानकारी को मुख्यमंत्री अब केंद्र सरकार से साझा करेंगे।

उच्च स्तरीय बैठक में अधिकारियों ने डीजीपी संजय कुंडू के नेतृत्व में मुख्यमंत्री, मंत्रियों व शासन के अधिकारियों के सामने फीडबैक के आधार पर प्रेजेंटेशन दी। अधिकारियों ने सड़कों के जाल को और मजबूत करने के अलावा हैलीपैड बनाने के सुझाव दिए हैं। इससे न सिर्फ राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सेना की मूवमेंट आसान होगी, बल्कि इलाकों के लोगों को आने-जाने व पर्यटकों को भी आवागमन में सुविधा होगी।


Next Story
Top