Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal LPG Cylinder Price Hike: हिमाचल में महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर, जानें अब क्या हैं नए दाम

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 11 दिनों के अंदर रसोई गैस सिलेंडर (Lpg cylinder price) में 75 रुपये का इजाफा देखने को मिला है। आपको बता दें कि राज्य में घरेलू उपभोक्ताओं को इस माह सिलेंडर (LPG cylinder) लेने के लिए 866 रुपये चुकाने होंगे।

हिमाचल में महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर, जानें अब कितने में भरेगा Cylinder
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 11 दिनों के अंदर रसोई गैस सिलेंडर (Lpg cylinder price) में 75 रुपये का इजाफा देखने को मिला है। आपको बता दें कि राज्य में घरेलू उपभोक्ताओं को इस माह सिलेंडर (LPG cylinder) लेने के लिए 866 रुपये चुकाने होंगे। आप आदमी रसोई गैस के दाम (Cooking Gas Price) से इन दिनों डरा हुआ है। गैस के बढ़े हुए रुपयों से सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं को हुई है। गैस की लगातार बढ़ती किमतों से प्रदेश लोग परेशान हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुबातिक, प्रदेश में एक फरवरी को रसोई गैस सिलेंडर के दाम 791 रुपये तय हुआ था। लेकिन गैस कंपनियों ने चार फरवरी को 25 रुपये बढ़ाए जबकि सोमवार को 50 रुपये और बढ़ा दिए हैं। हालांकि, व्यावसायिक गैस सिलेंडर 9 रुपये सस्ता हो गया है। फरवरी में व्यावसायिक सिलेंडर 1666 रुपये में मिलेगा।

सब्सिडी के तौर पर लौटाए जाएंगे मात्र 31 रुपये

आपको बता दें कि घरेलू उपभोक्ताओं को सब्सिडी के तौर पर 31 रुपये लौटाए जाएंगे। बीते कई माह से रसोई गैस सिलेंडरों के दाम बढ़ने के बावजूद सब्सिडी की राशि में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। गैस कंपनियों के स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि राष्ट्रीय स्तर से ही सब्सिडी तय होती है। लगातार बढ़ रहे सिलेंडर दाम और कम हो रही सब्सिडी से महिलाएं दुखी हैं। क्योंकि इससे पहले सब्सिडी के तौर पर लगभग 200 के आस पास रुपये बैंक खाते में आते थे।

Next Story