Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Vaccination Campaign: प्रदेश के 70 प्राइवेट अस्पतालों में कल से लगेंगे कोरोना के टीके

कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए अब केंद्र सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों (Private Hospitals) को भी टीकाकरण की अनुमति दे दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने हिमाचल प्रदेश के 70 प्राइवेट अस्पतालों को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) लगाने की अनुमति दे दी है।

Delhi Corona Vaccination Drive: दिल्ली में अब 12 घंटे लगेगी कोरोना वैक्सीन, बिना रजिस्ट्रेशन वाले भी ले सकते है टीका
X

दिल्ली में अब 12 घंटे लगेगी कोरोना वैक्सीन

कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए अब केंद्र सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों (Private Hospitals) को भी टीकाकरण की अनुमति दे दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने हिमाचल प्रदेश के 70 प्राइवेट अस्पतालों को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) लगाने की अनुमति दे दी है। प्रदेश के सभी जिलों में अब प्राइवेट अस्पतालों में भी कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी।

आपको बता दें कि उन प्राइवेट अस्पतालों के नामों की सूची जारी कर दी गई है। सोलन, मंडी, सिरमौर, किन्नौर, कांगड़ा और ऊना, शिमलाए हमीरपुर, समेत अन्य कुछ जिलों के अस्पतालों के नाम इसमें शामिल हैं। इन जिलों के प्राइवेट अस्पताल में जाकर भी आप अब कोरोना का टीका लगवा सकते हैं। बता दें कि कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण 1 मार्च से शु्रू हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के बुताबिक, टीकाकरण (Vaccination) के दूसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों व 45 वर्ष से अधिक उम्र के बीमार व्यक्तियों को टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) के पहले चरण में 26 फ़रवरी तक देश भर में 1.42 करोड़ लोगों को टीका लगा है। हालांकि सरकार (Government) ने पहले चरण में तीन करोड़ फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स को टीका लगवाने का लक्ष्य रखा था। इसमें 1,17,88,669 को पहली व 24, 53, 878 को दूसरी खुराक लग चुकी है।

Next Story