Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

covid-19: हिमाचल में कोरोना संक्रमितों की संख्या ने लोगों की चिंता बढ़ाई, प्रदेश में 1500 के पार हुआ मरीजों का आंकड़ा

हिमाचल प्रदेश में रविवार को एक के बाद एक कोरोना के कई धमाके हुए। रविवार को प्रदेश के सिरमौर के नाहन में एक साथ कोरोना के 26 मामले सामने आए, तो वहीं सोलन के बद्दी में भी एक साथ 26 मामले कोरोना पॉजीटिव के निकले।

coid-19: हिमाचल में कोरोना संक्रमितों की संख्या ने लोगों की चिंता बढ़ाई, प्रदेश में 1500 के पार हुआ मरीजों का आंकड़ा
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में रविवार को एक के बाद एक कोरोना के कई धमाके हुए। रविवार को प्रदेश के सिरमौर के नाहन में एक साथ कोरोना के 26 मामले सामने आए, तो वहीं सोलन के बद्दी में भी एक साथ 26 मामले कोरोना पॉजीटिव के निकले। इसके अलावा कांगड़ा में पांच, ऊना में चार, हमीरपुर में दो और मंडी के बल्ह क्षेत्र में एक नया मरीज मिला है। इन नए 64 मामलों के साथ प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 1500 के आंकड़े को पार करते हुए 1521 तक पहुंच गई है।

राज्य में बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। जानकारी के मुताबिक नाहन के सभी 26 मामले गोबिंदगढ़ मोहल्ले में ही सामने आए हैं, जहां एक गर्भवती कोरोना पीडि़ता के संपर्क में आए 12 लोग संक्रमित मिले थे। प्रशासन ने पहले ही इस क्षेत्र को सील कर रखा है। नाहन शहर में तीन दिन का लॉकडाउन भी प्रशासन ने इन्हीं कारणों से कर रखा है। उधर, बद्दी में भी जहां कुछ दिन पहले 69 मामले सामने आए थे, वहीं पर रविवार को भी 26 मामले सामने आए हैं। ये सारे एक कपड़ा उद्योग के मजदूर हैं।

उधर, शिमला में बालूगंज एरिया, जिसे प्रशासन ने सील कर रखा है, में 106 लोगों के सैंपल शनिवार को लिए गए थे, वे सभी नेगेटिव निकले हैं। इससे शहर में दहशत कम हुई है। यहां पर स्वास्थ्य विभाग ने परिवार से एक व्यक्ति और बाजार के लोगों के साथ कुछ पुलिस कर्मियों के भी सैंपल लिए थे। उधर, प्रदेश की बात करें तो कुल 1521 मामले अब तक यहां पर कोरोना संक्रमण के हो चुके हैं, जिसमें 1059 लोग ठीक भी हुए हैं। अब तक प्रदेश में एक लाख 15 हजार 298 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से एक लाख 13 हजार 621 सैंपल नेगेटिव हैं। हिमाचल में अब तक कोरोना संक्रमण के कारण नौ लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले कांगड़ा जिला में 334 आ चुके हैं और इनमें 38 एक्टिव हैं। दूसरे नंबर पर सोलन जिला में 332 कोरोना केस हैं, इनमें 196 एक्टिव हैं।

ऊना में 162 मामले हैं, जिनमें 39 एक्टिव केस हैं। इसी तरह से हमीरपुर जिला 281 कोरोना मरीजों के साथ तीसरे नंबर पर बना हुआ है, लेकिन एक्टिव मरीज सिर्फ 11 हैं। चंबा जिला में 78 संक्रमित हो चुके हैं और 21 उपचाराधीन हैं। इसी तरह से बिलासपुर में 63 कोरोना मरीजों में 16 का इलाज चल रहा है। शिमला जिला में कोरोना पीडि़तों की संख्या 71 पर पहुंच गई है और एक्टिव केस 25 हैं। सिरमौर जिला में 89 संक्रमितों में 49 एक्टिव हैं और मंडी के 48 कोरोना मरीजों में दस का इलाज चल रहा है। कुल्लू जिला में कोरोना पीडि़तों की संख्या 20 पर पहुंच गई है और 13 एक्टिव केस हैं। किन्नौर जिला में 39 पीडि़तों में 18 उपचाराधीन हैं। इसके अलावा लाहुल-स्पीति के चारों संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं, यहां कोई एक्टिव केस नहीं है।

Next Story