Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal CBSE 10th Result: छात्राओं ने मारी बाजी, अनाहिता ने 99.1 फीसदी अंक पाकर किया नाम रोशन

सीबीएसई की 10वीं की बोर्ड परीक्षा के नतीजों में विद्यार्थियों के बीच अव्वल आने के लिए कड़ी स्पर्धा रही। हमीरपुर पब्लिक स्कूल की छात्रा अनाहिता शर्मा ने प्वाइंट 1 अंक से बाजी मार ली। अनाहिता ने 99.1 फीसदी अंक लेकर अपने स्कूल का नाम रोशन किया।

CBSE 12th Compartment Result 2020:  सीबीएसई 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट 10 अक्टूबर को होगा घोषित
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

सीबीएसई की 10वीं की बोर्ड परीक्षा के नतीजों में विद्यार्थियों के बीच अव्वल आने के लिए कड़ी स्पर्धा रही। हमीरपुर पब्लिक स्कूल की छात्रा अनाहिता शर्मा ने प्वाइंट 1 अंक से बाजी मार ली। अनाहिता ने 99.1 फीसदी अंक लेकर अपने स्कूल का नाम रोशन किया। उधर, कांगड़ा में एससीएम डीएवी पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल बागनी (नूरपुर) के होनहार छात्र आर्यन ने 99 प्रतिशत अंक हासिल किए। राजधानी शिमला में चार छात्राओं समेत पांच विद्यार्थियों ने 98 फीसदी से अधिक अंक हासिल किए। कान्वेंट ऑफ जीजस एंड मेरी चैल्सी स्कूल शिमला की वाणी पराशर और लोरेटो कान्वेंट ताराहाल की ओजस्वी ने 98.80 फीसदी, दयानंद पब्लिक स्कूल की सलोनी मेहता ने 98.6 फीसदी अंक हासिल किए। डीएवी लक्कड़ बाजार स्कूल की नंदिनी ने 98.6, चैल्सी की हिया शर्मा ने 98.40 फीसदी, दयानंद के नितिकेश शर्मा ने 98.2 और सेंट एडवर्ड स्कूल शिमला के कनिष्क छांजटा ने 98.2 फीसदी अंक हासिल किए। रामपुर में डीएवी स्कूल दत्तनगर आदित्य और अपूर्वा ने 98 प्रतिशत अंक हासिल किए।

उधर, डीएसी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बिलासपुर की छात्रा शिवांगी को 98.6 प्रतिशत अंक मिले। सोलन में दी किपस स्कूल सनवारा के छात्र अंकुर यादव ने 98 प्रतिशत अंक लेकर जिला में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। जबकि सेंट मेरी कान्वेंट स्कूल कसौली की छात्रा सिमरन ने 97 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा स्थान प्राप्त किया है। वहीं किपस स्कूल के अभिषेक वर्मा ने 96 प्रतिशत अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

कांगड़ा में प्रताप वर्ल्ड स्कूल इंदौरा (चनौर) की उर्विजा ने 98.4 और डीएवी नगरोटा सूरियां के अग्रिम ने प्राप्त किए 98 प्रतिशत अंक। चंबा में डीएवी स्कूल के सिद्धांत राय चौधरी ने 97.8 और नंदनी ने 97.2 प्रतिशत अंक हासिल किए। सिरमौर में द स्कॉलर्स होम स्कूल पांवटा की मेधावी छात्रा जसमीत कौर ने सीबीएसई की 10वीं बोर्ड परीक्षा में 98.2 फीसदी अंक लेकर जिला भर में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। कुल्लू जिले में कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल मौहल की सपंदीता श्रीवास्तव ने 98.4 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला में पहला स्थान हासिल किया है। कैंब्रिज स्कूल की दिवोजा शर्मा ने 97.4 और एलएमएस स्कूल की वंशिका शर्मा ने 97.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।


Next Story
Top