Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में सेना की भर्ती प्रक्रिया शुरू, दसवीं में 45 प्रतिशत अंक होने अनिवार्य

कोरोना महामारी के बीच हिमाचल में सेना की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। पुलिस मैदान धर्मशाला में 18 से 28 सितंबर तक सेना की भर्ती होगी, जिसमें कांगड़ा और चंबा जिले के 17 से 21 आयु वर्ग के युवा भाग ले सकते हैं।

हिमाचल में सेना की भर्ती प्रक्रिया शुरू, दसवीं में 45 प्रतिशत अंक होने अनिवार्य
X
फाइल फोटो

कोरोना महामारी के बीच हिमाचल में सेना की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। पुलिस मैदान धर्मशाला में 18 से 28 सितंबर तक सेना की भर्ती होगी, जिसमें कांगड़ा और चंबा जिले के 17 से 21 आयु वर्ग के युवा भाग ले सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थी 22 जुलाई से चार सितंबर तक ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकते हैं। पांच सितंबर से एडमिट कार्ड अभ्यर्थियों को उनके ई-मेल एड्रेस पर भेजे जाएंगे। भर्ती प्रक्रिया सोल्जर सामान्य ड्यूटी और सोल्जर क्लर्क के पदों के लिए होगी। सामान्य ड्यूटी सोल्जर के लिए 17 से 21 आयु वर्ग के जो अभ्यर्थी एक अक्तूबर 1999 से एक अप्रैल, 2003 के बीच जन्मे हों, वे इस भर्ती प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं।

अभ्यर्थी का दसवीं की परीक्षा में 45 प्रतिशत अंकों के साथ पास करना अनिवार्य होगा। सैनिक क्लर्क के लिए अभ्यर्थी की आयु 17 से 23 वर्ष होनी चाहिए और अभ्यर्थी का जमा दो की परीक्षा 60 प्रतिशत अंकों के साथ पास करना अनिवार्य है।सेना की ओर से पुलिस मैदान धर्मशाला में भर्ती प्रक्रिया करवाने के लिए अनुमति मांगी गई है। इसे पुलिस विभाग ने स्वीकार कर अनुमति दे दी है।


Next Story