Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रदेश के सभी DC ऑफिस के बाहर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, सरकार से की ये मांग

हिमाचल पदेश (Himachal Pradesh) में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ( Anganwadi workers and Assistants) ने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन (Demonstration) किया। आपको बता दें कि राजधानी शिमला (Shimla) में भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ने डीसी ऑफिस( DC office) के बाहर प्रदर्शन किया गया व डीसी के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया।

प्रदेश के सभी डीसी ऑफिस के बाहर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, सरकार से की यह मांग
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल पदेश (Himachal Pradesh) में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ( Anganwadi workers and Assistants) ने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन (Demonstration) किया। आपको बता दें कि राजधानी शिमला (Shimla) में भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ने डीसी ऑफिस( DC office) के बाहर प्रदर्शन किया गया व डीसी के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के सभी डीसी दफ्तरों के बाहर धरना-प्रदर्शन किया है।

ये है विरोध प्रदर्शन का कारण

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता यूनियन की प्रदेश महामंत्री सीतल करोल ने कहा कि निजी स्कूलों की तर्ज पर सरकारी स्कूलों में भी सरकार प्री नर्सरी कक्षाएं शुरू करने जा रही है। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भी पिछले कई वर्षों से कार्य करती आ रही है, ऐसे में सरकार को आंगनबाड़ी केंद्रों में ही प्री नर्सरी कक्षाएं शुरु करवानी चाहिए और उन्हें अध्यापकों के रूप में तैनात किया जाना चाहिए।

इतनी सैलरी की मांग की

आपको बता दें कि सरकारी स्कूलों में प्री नर्सरी कक्षाएं शुरू की गई हैं। आंगनबाड़ी वर्कर चाहयती हैं कि प्री कक्षाओं को पढ़ाने की जिम्मेदारी हमें मिले। वहीं उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सरकारी कर्मचारी घोषित किया जाए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपनी सैलरी 18500 करने की मांग भी की। यहीं नहीं इससे आगे उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो हमार विरोध जारी रहेगा।

Next Story