Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

धर्मशाला में बीमारी से सात मवेशियों की मौत, पशुपालकों में हड़कंप

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) उपमंडल इंदौरा के अधीन आते चोचर गांव में पशुपालकों (Cattle Ranchers) को अज्ञात बीमारी का डर सता रहा है। कोविड-19 (Covid-19) के इस दौर में जहां मनुष्य अपने जीवन की सुरक्षित रखने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं।

धर्मशाला में बीमारी से सात मवेशियों की मौत, पशुपालकों में हड़कंप
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) उपमंडल इंदौरा के अधीन आते चोचर गांव में पशुपालकों (Cattle Ranchers) को अज्ञात बीमारी का डर सता रहा है। कोविड-19 (Covid-19) के इस दौर में जहां मनुष्य अपने जीवन की सुरक्षित रखने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पशुओं को भी एक अज्ञात बीमारी (Undisclosed Illness) ने आ घेरा है। मामला बलीर पंचायत के चोचर गांव का है, जहां अज्ञात बीमारी के कारण दुधारू पशुओं की मौत हो रही है।

पशुपालक बलकार सिंह ने बताया कि वह अपनी गाय को पानी पिला रहा था कि पानी पिलाने के बाद अचानक गाय को कंपकंपी शुरू हो गई और 15 मिनट में ही गाय की मृत्यु हो गई। इसी तरह के मामले उनकी और भी 6 गायों के साथ हो चुके हैं।

लेकिन इन सभी गायों की मृत्यु का क्या कारण है। इस विषय में उपनिदेशक पशुपालन विभाग धर्मशाला संजीव धीमान ने बताया कि अधिकारियों को मौके पर भेजकर जांच करने के आदेश दिए हैं।

Next Story