Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Covid-19: एसडीएम ने जांचे बाजार और कंटेनमेंट जोन, संक्रमित मरीजों का जाना हालचाल

Covid-19: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एसडीएम ऊना डॉ. निधि पटेल (SDM Una Dr. Nidhi Patel) ने बाजार का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएसपी हैडक्वार्टर रमाकांत सहित पुलिस (Police) टीम मौजूद रही।

Covid-19: एसडीएम ने जांचे बाजार और कंटेनमेंट जोन, संक्रमित मरीजों का जाना हालचाल
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Covid-19: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एसडीएम ऊना डॉ. निधि पटेल (SDM Una Dr. Nidhi Patel) ने बाजार का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएसपी हैडक्वार्टर रमाकांत सहित पुलिस (Police) टीम मौजूद रही। उन्होंने मेन बाजार, न्यू आईएसबीटी तथा पीरनिगाह रोड पर दुकानों (Shop) की जांच की। उन्होंने कहा कि शनिवार व रविवार के दिन सिर्फ फल, सब्जी, दूध व डेयरी की दुकानें प्रात: 7 से सायं 8 बजे तक खुल सकेंगी। जिम व खेल परिसर भी शनिवार व रविवार के दिन बंद रहेंगे। वहीं दवा की दुकानों, ढाबा, होटल व रेस्तरां के लिए समय की कोई पाबंदी नहीं है। इस दौरान एसडीएम ने कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण भी किया। उन्होंने वार्ड नंबर 4 में कोविड संक्रमितों से बात की तथा उनका हौसला बढ़ाया।

प्रदेश में चार घंटे खुलेंगे बैंक

हिमाचाल प्रदेश में सोमवार से चार घंटे ही बैकों में लोगों को सर्विस मिलेगी यानी सुबह दस बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक ही ग्राहकों के बैंकिंग कार्य होंगे। इसके अलावा एक घंटा पहले चार बजे ही बैंक बंद हो जाएंगे। 26 अप्रैल से पहली मई तक ये व्यवस्था लागू रहेगी। इसके बाद दोबारा से रिव्यू किया जाएगा।

आगामी स्थिति के हिसाब से ये बंदिशें घटाई और बढ़ाई जाएंगी। इंडियन बैंकिंग एसोसिएशन ने बैठक में कहा है कि कोविड के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में बैंकों में ग्राहकों के आने-जाने, लेन-देन को लेकर समय समिति करना होगा। वहीं ग्राहकों को भी बैंको में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को एक काम के लिए लोगों को बैंकों के कई चक्कर काटने पड़ रहे हैं।

Next Story