Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, पांचवीं और आठवीं के छात्रों को मिलेगा मिड-डे मील

हिमाचल प्रदेश के पांचवी और आठवीं के सरकारी स्कूल 1 फरवरी से खुलने खुरू हो जाएंगे। स्कूल खुलते ही छात्रों को मिड-डे मील मिलना भी शुरू हो जाएगा। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने दोपहर के भोजन की व्यवस्था करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

हिमाचल में 1 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, पांचवीं और आठवीं के छात्रों को मिलेगा मिड-डे मील
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश के पांचवी और आठवीं के सरकारी स्कूल 1 फरवरी से खुलने खुरू हो जाएंगे। स्कूल खुलते ही छात्रों को मिड-डे मील मिलना भी शुरू हो जाएगा। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने दोपहर के भोजन की व्यवस्था करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। वहीं आपको बता दें कि ग्रीष्मकालीन स्कूलों से पांचवीं और आठवीं कक्षा के छात्रों को एक फरवरी और शीतकालीन स्कूलों में 15 फरवरी से इसकी शुरुआत होगी।

प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते बीते साल मार्च माह से स्कुल बंद पड़े हैं। तब से बच्चों को मिड-डे मील का राशन छात्रों के घरों तक ही पहुंचाया जा रहा था। अब यदि बच्चे एक फरवरी के बाद भी स्कूल नहीं जाते हैं तो मिड-डे मील का राशन अभी भी घरों पर ही भेज दिया जाएगा। अब एक फरवरी से लगभग एक साल बाद दोबारा से राज्य के सरकारी स्कूलों में दोपहर का भोजन बनना शुरू किया जाएगा। पहली से आठवीं कक्षा के छात्रों को मध्याह्न भोजन दिया जाता है।

रोजाना बनाए जाने वाले भोजन को लेकर स्कूल स्तर पर शेड्यूल तैयार किया गया है। पांचवीं और आठवीं कक्षा के छात्रों को अब स्कूल खुलते ही पका हुआ भोजन मिलेगा। अन्य कक्षाएं जिन्हें अभी खोलने का सरकार ने फैसला नहीं लिया है, उनके लिए पहले की तरह राशन घरों में ही पहुंचाया जाएगा।

Next Story