Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मणिकर्ण घाटी में रात को HRTC बस के ऊपर गिरी चट्टान, बाल-बाल बचे ड्राइवर और कंडक्टर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू जिले (Kullu District) की मणिकर्ण घाटी में इन दिनों पहाड़ों से मौत बरस रही है। आपको बता दें कि कुल्लू जिले में रात के समय एक हादसा हो गया।

मणिकर्ण घाटी में रात को HRTC बस के ऊपर गिरी चट्टान, बाल-बाल बचे ड्राइवर और कंडक्टर
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू जिले (Kullu District) की मणिकर्ण घाटी में इन दिनों पहाड़ों से मौत बरस रही है। आपको बता दें कि कुल्लू जिले में रात के समय एक हादसा हो गया। हादसा उस समय हुआ जब मणिकर्ण घाटी के छमाहण में आधी रात को सड़क किनारे खड़ी हिमाचल पथ परिवहन निगम (Himachal Road Transport Corporation) की बस पर भारी भरकम चट्टान आ गिरी। जब यह चट्टान गिरी तो बस के अंदर ड्राइवर-कंडक्टर सोए हुए थे। जो इस हादसे में बाल-बाल बच गए।

आपको बता दें कि देर रात 1:30 बजे मणिकर्ण के छमाहण में पहाड़ी से भारी चट्टान बस के अगले हिस्से पर गिरी, जिससे बस का इंजन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। इस बस के अंदर ड्राइवर जयसिंह और कंडक्टर नरेंद्र कुमार सोए हुए थे। जब उन्होंने धड़ाम की आवाज सुनी तो वे घबराकर उठे और रात के अंधेरे में जान बचाने के लिए बस से बाहर निकले। उसके बाद इस हादसे की जानकारी प्रबंधन को दी।

हादसे में ड्राइवर जयसिंह के पैर में चोट आई है और उसे आधी रात को ही क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू इलाज के लिए पहुंचाया। एचआरटीसी के आरएम डीके नारंग ने बताया कि बीती रात मणिकर्ण घाटीमें सड़क किनारे खड़ बस पर भारी से भारी चट्टान आ गिरी, जिससे ड्राइवर के पैर में भी चोट आई है और कंडक्टर सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि इस हादसे में बस का सारा इंजन क्षतिग्रस्त हो गया है, जिसमें सात आठ लाख रुपए की नुकसान परिवहन विभाग को हुआ है।

फिलहाल वह खुद इसका जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर जा रहे हैं। गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी की जान का नुकसान नहीं हुआ है। फिलहाल ड्राइवर जय सिंह का क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में इलाज चल रहा है।

और पढ़ें
Next Story