Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Republic day 2021: हिमाचल में धूमधाम से मनाया 72वां गणतंत्र दिवस, सीएम ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

Republic day 2021: शिमला के रिज मैदान में 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय जी की अध्यक्षता में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में भाग लिया। यहां पुलिस परेड, झांकियाँ व सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देखकर काफी हर्ष हुआ।

Republic day 2021: हिमाचल में धूमधाम से मनाया 72वां गणतंत्र दिवस, सीएम ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं
X

हिमाचल में धूमधाम से मनाया 72वां गणतंत्र दिवस

Republic day 2021: शिमला के रिज मैदान में 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय जी की अध्यक्षता में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में भाग लिया। यहां पुलिस परेड, झांकियाँ व सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देखकर काफी हर्ष हुआ। सीएम जयराम ठाकुर ने देश एवं प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की ढेर सारी बधाई दी।

आज हिमाचल देशभक्ति के रंगों में रंगा हुआ है। प्रदेश का राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह राजधानी शिमला के रिज मैदान पर आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने की। गणतंत्र दिवस परेड से पहले राज्यपाल में ध्वजारोहण किया। हिमाचल पुलिस, होमगार्ड आदि विभिन्न टुकड़ियों ने परेड में हिस्सा लिया।

इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज भी मौजूद रहे। वहीं, प्रदेश की जेलों में बंद 374 कैदियों की सजा को कम करने का भी निर्णय लिया गया है। यह फैसला कैदियों के अच्छे आचरण को देखते हुए लिया गया है। कोरोना को देखते हुए समारोह में सुरक्षित शारीरिक दूरी व अन्य नियमों का का पूरा ख्याल रखा गया। सभी को मास्क पहनकर ही समारोह स्थल में प्रवेश करने दिया गया।

राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग रिज मैदान पर उपस्थित रहे। इस दौरान विभिन्न विभागों की ओर से अपनी झांकिया भी प्रदर्शित की गईं। झांकियों के माध्यम से विभागों ने अपनी विकासात्मक गतिविधियों को दर्शाने का प्रयास किया। इनमें पर्यटन, बागवानी समेत अन्य विभागों की झांकियां आकर्षण का केंद्र बनी रहीं।

Next Story