Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सरकार का दावा: अब एक दिन में केरल पहुंचेगा हिमाचली सेब, किसान मुद्दे पर दिया दो टूक जवाब

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) पहुंचने पर आज केंद्रीय रेल वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल (Railway Minister Piyush Goyal) ने कहा कि कुछ लोग किसानों को गुमराह कर रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि हिमाचल का सेब भी केरल (Kerala) पहुंचने में अब एक हफ्ता नहीं लेगा, बल्कि दो दिनों में वहां तक पहुंच जाएगा।

सरकार का दावा: अब एक दिन में केरल पहुंचेगा हिमाचली सेब, किसान मुद्दे पर दिया दो टूक जवाब
X

केंद्रीय रेल वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) पहुंचने पर आज केंद्रीय रेल वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल (Railway Minister Piyush Goyal) ने कहा कि कुछ लोग किसानों को गुमराह कर रहे हैं। केंद्र की मोदी सरकार (Central Government) ने किसान हितों को सर्वोपरि रखते हुए कानूनों में संशोधन किया, मगर कुछ लोग राजनीतिक रूप से किसानों (Farmers) का इस्तेमाल कर रहे हैं। शनिवार को शिमला पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अनाडेल में कहा कि किसान की एक ईंच जमीन भी कोई नहीं ले सकता। लेकिन जो लोग किसानों को भ्रमित कर रहे हैं वे कह रहे हैं कि किसान की जमीन चली जाएगी, जिसमें लेसमात्र भी सच्चाई नहीं है।

वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि नए कानून लागू होने से न तो किसान जेल जाएंगे न ही उन पर कोई जुर्माना लगेगा, बल्कि पंजाब के ऐसे कानूनों को निरस्त कर दिया गया है। जेल भेजने व जुर्माने का प्रावधान खत्म कर दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के लिए किसान हित सर्वोपरि है, इसलिए किसानों को नए कानूनों को समझना चाहिए, जिन्हें पता चल जाएगा कि मोदी सरकार किसान हितैषी है। सरकार किसानों की आय दोगूनी करने का हर संभव प्रयास कर रही है।

पश्चिम बंगाल सीएम पर साधा निशाना

एक सवाल पर पीयूष गोयल ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बैनर्जी पूरी तरह से बौखला गई है। उन्होंने कहा कि चुनाव सात चरणों में हो या आठ चरण में, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। पश्चिम बंगाल की सीएम हताश हैं, लेकिन उन्हें बताना चाहिए कि चुनाव के आठ चरणों में उनकी क्या मंशा है। क्या वह पारदर्शी चुनाव के हक में नहीं है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की सरकार बदलनी तय है, क्योंकि ममता बैनर्जी पूरी तरह से फेल हो चुकी है।

हिमाचल का सेब केरल पहुंचने में अब एक हफ्ता नहीं लगेगा

उन्होंने कहा कि वर्ष 2021-22 में भारतीय रेल ने दो लाख 45 हजार करोड़ रूपए का निवेश होगा, जिससे रेल यात्रा और अधिक सुरक्षित तो होगी ही, वहीं आधारभूत ढांचा भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल में रेल यात्रा में किसी एक भी यात्री की मृत्यु नहीं हुई है। रेलवे विस्तार व सुधार का काम लगातार चल रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल का सेब भी केरल (Kerala) पहुंचने में अब एक हफ्ता नहीं लेगा, बल्कि दो दिनों में वहां तक पहुंच जाएगा। यहां अनाडेल में उनके साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज भी मौजूद रहे।

Next Story