Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ट्रेनों पर भी कोरोना का साया, प्रदेश के ये रूट किए गए बंद, जानें पूरी डिटेल

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में कोरोना के कहर के बीच रेलवे विभाग (Railway Department) ने हिमाचल प्रदेश को आने वाली कुछ ट्रेनों (Trains) के रूट बंद कर दिए हैं। देश की राजधानी को जोड़ने वाली जनशताब्दी व हिमाचल एक्सप्रेस (Himachal Express) ट्रेन 9 मई से आगामी आदेशों तक नहीं चलेगी।

KRCL Recruitment 2021: अकाउंट असिस्टेंट और अन्य पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानें डिटेल्स
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में कोरोना के कहर के बीच रेलवे विभाग (Railway Department) ने हिमाचल प्रदेश को आने वाली कुछ ट्रेनों (Trains) के रूट बंद कर दिए हैं। देश की राजधानी को जोड़ने वाली जनशताब्दी व हिमाचल एक्सप्रेस (Himachal Express) ट्रेन 9 मई से आगामी आदेशों तक नहीं चलेगी। यह जानकारी सीनियर डीसीएम अंबाला हरिमोहन (Senior DCM Ambala Harimohan) ने दी। हरिमोहन ने बताया कि 9 मई को नई दिल्ली (New Delhi) से ऊना को चलने वाले जनशताब्दी ट्रेन संख्या 02057 व 10 मई को ऊना से नई दिल्ली को चलने वाली 02058 अगामी आदेशों तक बंद रहेगी।

इसके अलावा 9 मई को दौलतपुर चौक से पुरानी दिल्ली को चलने वाली हिमाचल एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 04554 व 10 मई को पुरानी दिल्ली से दौलतपुर चौक तक चलने वाली ट्रेन संख्या 04553 बंद रहेगी। उन्होंने बताया कि बढ़ रहे कोरोना मामले के चलते कुछ ट्रेनों के संचालन को बंद किया गया है। हालात सामान्य होने पर पुन: ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा।

ये ट्रेन भी होगी बंद

आपको बता दें कि कालका-शिमला हेरिटेज रेलवे ट्रैक पर चलने वाली गाड़ियों में यात्रियों की संख्या में भारी कमी को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने आगामी नौ मई से रेल मोटर कार गाड़ी संख्या 04505, 04506 और फेस्टिवल स्पेशल 04515, 04516 को बंद करने का निर्णय लिया है। कालका-शिमला ट्रैक पर पहले ही विस्ताडोम एक्सप्रेस और शिवालिक एक्सप्रेस का संचालन बंद किया जा चुका है। अब कालका और शिमला के बीच सिर्फ एक गाड़ी कालका-शिमला स्पेशल 04529, 04530 चलेगी।

Next Story