Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

21 जून से शुरू होगी कालका-शिमला के बीच रेल सेवा, कोरोना की दूसरी लहर के चलते की गई थी बंद

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कालका-शिमला हेरिटेज रेलवे ट्रैक (Kalka-Shimla Heritage Railway Track) पर सोमवार से चार ट्रेनों की सेवाएं फिर आरंभ हो जाएंगी।

21 जून से शुरू होगी कालका-शिमला के बीच रेल सेवा, कोरोना की दूसरी लहर के चलते की गई थी बंद
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कालका-शिमला हेरिटेज रेलवे ट्रैक (Kalka-Shimla Heritage Railway Track) पर सोमवार से चार ट्रेनों की सेवाएं फिर आरंभ हो जाएंगी। पारदर्शी छत वाली विस्ताडोम ट्रेन, रेल मोटर कार, शिवालिक डीलक्स एक्सप्रेस और कालका-शिमला फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन (Testival special train) का संचालन शुरू होगा। इसे लेकर रेलवे बोर्ड (Railway Board) की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। उत्तर रेलवे ने बीते अप्रैल और मई माह के दौरान कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते इन गाड़ियों को बंद किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कालका और शिमला के बीच सिर्फ कालका-शिमला मेल का ही संचालन किया जा रहा था। इस ट्रेन में शिमला के लिए सैलानियों की आमद में हुई बढ़ोतरी के बाद रेलवे ने सोमवार से बंद की गई सभी चार गाड़ियों को दोबारा संचालित करने का निर्णय लिया है। मंडल रेल प्रबंधक जीएम सिंह और वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अंबाला हरिमोहन ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे बोर्ड के आदेशों पर सोमवार से चार गाड़ियों को रिस्टोर किया जा रहा है।

आपको बता दें कि कोरोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस सेवा को बंद करना बंद करना पड़ा था। कालका-शिमला हेरिटेज रेलवे ट्रैक पर चलने वाली विस्ताडोम ट्रेन 24 अप्रैल को बंद कर दी गई थी। बीते साल क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर रेलवे ने कालका और शिमला के बीच विस्ताडोम ट्रेन का संचालन शुरू किया था। इसके बाद शिवालिक एक्सप्रेस 1 मई को बंद की गई। 9 मई को रेल मोटर कार और फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन बंद कर दी गई थी।

Next Story