Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब से हिमाचल आने वाले वाहनों की बढ़ाई चैकिंग, जानें क्यों किया ऐसा

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में पंजाब से आने वाले पर्यटकों (Tourist) के लिए पुलिस ने बॉर्डर पर चौकसी बड़ा दी है। बता दें कि ऐसा इसलिए किया गया है कि पंजाब के पर्यटकों ने कई बार हिमाचल में जाकर कई लोगों पर हमला कर दिया है।

बॉर्डर पर पंजाब से हिमाचल आने वाले वाहनों की बढ़ाई चैकिंग, जानें क्यों किया ऐसा
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में पंजाब से आने वाले पर्यटकों (Tourist) के लिए पुलिस ने बॉर्डर पर चौकसी बड़ा दी है। बता दें कि ऐसा इसलिए किया गया है कि पंजाब के पर्यटकों ने कई बार हिमाचल में जाकर कई लोगों पर हमला कर दिया है। अभी पिछले दिनों पंजाब के पर्यटकों ने हिमाचल में एक बिलासपुर के युवक के साथ काफी मारपीट की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस विभाग (Police Department) आने वाले दिनों में प्रदेश की सीमाओं पर कुछ विशेष स्थानों को हाई नाकेबंदी में भी तब्दील करने का प्रयास कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट़स के मुताबिक, प्रदेश में पर्यटकों द्वारा अंजाम दी गई कुछ अप्रिय घटनाओं को देखते हुए पुलिस प्रशासन मुस्तैद हो गया है, जिसको देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि प्रदेश के भीतर कोई भी बाहरी व्यक्ति कोई ऐसी वस्तु लेकर प्रवेश ना कर पाए जो आगे चलकर स्थानीय लोगों पर किसी तरह का खतरा बन सके। फिलहाल पुलिस ने सीमाओं पर चौकसी बढ़ाने के लिए जिला में तैनात पुलिस बल का ही सहारा लिया, लेकिन जिला पुलिस द्वारा आने वाले दिनों में जरूरत के मुताबिक ऊना में नफरी बढ़ाने के लिए पुलिस मुख्यालय से और पुलिस बल भी मांगा जा सकता है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के कई पर्यटक स्थलों पर पिछले कुछ दिन में बाहरी राज्यों से आए पर्यटकों द्वारा किए गए लड़ाई झगड़ों के मामलों के बाद पुलिस महानिदेशक (Director General of Police) संजय कुंडू के निर्देशों के अनुसार ऊना पुलिस ने भी प्रवेश द्वारों पर चौकसी बढ़ाई है। विशेष रूप से प्रदेश के सीमांत क्षेत्रों में पुलिस टीमों द्वारा रैंडम नाकों पर जोर दिया जा रहा है।

ताकि इन नाकों के जरिये प्रदेश के बाहर से आने वाले लोगों की गाड़ियां चेक की जाती हैं, ताकि कोई भी व्यक्ति हिमाचल प्रदेश में ऐसी कोई वस्तु लेकर प्रवेश ना करें, जिससे आगे चलकर स्थानीय लोगों की किसी दिक्कत में होती नजर आए। एसपी ऊना अर्जितसेन ठाकुर ने बताया कि जिला के गगरेट, हरोली और मैहतपुर क्षेत्रों में पुलिस द्वारा चौकसी बढ़ाई गई है। इन स्थानों पर विशेष नाके रैंडमली लगाए जा रहे हैं।

Next Story