Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में 1297 करोड़ की परियोजनाओं को मिली मंजूरी, जाननें के लिए पढ़ें ये खबर

हिमाचल प्रदेश में आज 17वीं राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने की। बैठक में नई औद्योगिक इकाइयों की स्थापना और मौजूदा इकाइयों के विस्तार के लिए 13 परियोजना प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई।

हिमाचल में 1297 करोड़ की परियोजनाओं को मिली मंजूरी, जाननें के लिए पढ़ें ये खबर
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में आज 17वीं राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने की। बैठक में नई औद्योगिक इकाइयों की स्थापना और मौजूदा इकाइयों के विस्तार के लिए 13 परियोजना प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई। इनमें लगभग 1297.23 करोड़ रुपये का प्रस्तावित निवेश होगा और लगभग 1718 व्यक्तियों को रोजगार (Employment) की क्षमता होगी। यह इस बात का प्रमाण है कि आर्थिक मंदी के बावजूद प्रदेश निवेश आकर्षित कर पाने में सफल हो रहा है।

प्राधिकरण ने जिन नए परियोजना प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की है, उनमें तरल एमप्यूल, तरल वायल, ड्राई इंजेक्शन, मरहम इत्यादि के उत्पादन के लिए मैसर्ज श्री राम हेल्थ केयर प्राईवेट लिमिटेड यूनिट, बुरानवाला, बद्दी जिला सोलन, एक्स्ट्रा न्यूट्रल अल्कोहल, पशु चारा, कार्बनडाइऑक्साइड, इथनॉल, बीयर के निर्माण के लिए मैसर्ज आरकेवी स्पिरिट्स प्राइवेट लिमिटेड, बीड, प्लासी, तहसील नालागढ़ जिला सोलन, एपीआईज/बल्क ड्रग्ज के निर्माण के लिए मैसर्ज किनवान प्राइवेट लिमिटेड पलसारा तहसील नालागढ़ जिला सोलन, इंजेक्शन के पानी, सम्मिश्रण के उत्पादन के लिए मैसर्ज आईवीपीइएक्स पेरेटंल प्राईवेट लिमिटेड मानकपुर तहसील नालागढ़, जिला सोलन है।

वहीं सेब और सब्जियों के सीए भंडारण के लिए मैसर्ज शुभकर्म फ्रेश फूड कोल्ड चेन प्राइवेट लिमिटेड मोहाल गागरी, तहसील ठियोग, जिला शिमला, वायल्स, एंमप्यूल्स के निर्माण के लिए मैसर्ज राज फार्मा मानपुरा तहसील नालागढ़, जिला सोलन, फलों और सब्जियों के सीए भंडारण के लिए मैसर्ज इंद्रप्रस्थ आईस एंड कोल्ड स्टोरेज प्राइवेट लिमिटेड तहसील निरंमंड, जिला कुल्लू, फार्मास्यूटिकल, प्रसाधनों, आयुर्वेदिक प्रसाधनों, खाद्य एवं खाद्य अनुपूरकों आदि के निर्माण के लिए मैसर्ज अभिषेक फाॅर्मूलेशन प्राइवेट लिमिटेड, गांव किशनपुरा, तहसील बद्दी, जिला सोलन शामिल हैं।

Next Story