Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में ई-पास आवेदन की प्रक्रिया में बदलाव, फर्जी दस्तावेज के जरिए आने वालों पर होगा केस दर्ज

हिमाचल में ई-पास ( E-Pass) आवदेन की प्रक्रिया में बदलाव किया गया है। अब कोई भी व्यक्ति फर्जी दस्तावेज के तहत प्रदेश में एंट्री नहीं ले सकता है। साथ ही पकड़े जाने पर धोखाधड़ी के तहत केस दर्ज किया जाएगा।

हिमाचल में ई-पास आवेदन की प्रक्रिया में बदलाव, फर्जी दस्तावेज के जरिए आने वालों पर होगा केस दर्ज
X

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर एक नया फैसला जारी किया गया है। राज्य आपदा प्रबंधन सेल ने ई-पास आवदेन की प्रक्रिया में बदलाव किया है। अब आवेदन करने वाले को लोगों को आने वाले शहरों का कोई साक्ष्य देना होगा।

ताकि यह पता चल सके कि जिस शहर का नाम दाखिल कर रहा है, असल में वहां रह भी रहा है या नहीं। दरअसल, कोेरोना संक्रमण (Corona Infected) के दौर में कई लोग गंभीर रूप से प्रभावित राज्यों से हिमाचल में एंट्री ले रहे हैं।

पास चेक करने पर फर्जी दस्तावेज दिखा दिए जाते हैं, जिसमें उन शहरों का नाम दाखिल रहता है, जहां केस काफी कम हो। इसके चलते राज्य में केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस फर्जी दस्तावेज के जरिए राज्य में एंट्री करने वालों पर बैन लगाया जा रहा है।

Also Read-पूर्व MLC जावेद अंसारी ने छोड़ा जदयू का साथ, राजद में शामिल, कहा मैं लालू के साथ था और आगे भी रहूंगा

बदलाव के तहत अब फर्जी दस्तावेज के जरिए प्रवेश करने के दौरान पकड़े जाने पर धोखाधड़ी के तहत एफआईआर दर्ज की जाएगी। डीजीपी संजय कुंडू ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रेंस से हुई बैठक में इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story