Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नेशनल हाईवे पर ओवरटेक करने के चक्कर में पलटी यात्रियों से भरी बस, 12 घायल

चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे (Chandigarh-Manali National Highway) पर कुल्लू से मंड़ी आ रही एक प्राइवेट बस (Private Bus) अचानक हादसे का शिकार हो गई। इसके बाद बस रोड पर पलट गई। बताया जा रहा है कि बस में उस 25 से ज्यादा यात्री सवार थे। जिनमें से 12 सवारियां घायल (Accident) हो गई हैं।

नेशनल हाईवे पर ओवरटेक करने के चक्कर में पलटी यात्रियों से भरी बस, 12 घायल
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे (Chandigarh-Manali National Highway) पर कुल्लू से मंड़ी आ रही एक प्राइवेट बस (Private Bus) अचानक हादसे का शिकार हो गई। इसके बाद बस रोड पर पलट गई। बताया जा रहा है कि बस में उस 25 से ज्यादा यात्री सवार थे। जिनमें से 12 सवारियां घायल हो गई हैं। हादसा मंडी जिला मुख्यालय से करीब 4 किलोमीटर दूर बिंद्रावनी के पास हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार हादसा आज दोपहर तीन बजे के करीब हुआ है, यह बस कुल्लू से मंडी आ रही थी और वृंदावनी के पास पलट गई। हादसे के बाद घायलों को निजी वाहन व एंबुलेंस की मदद से जोनल अस्पताल मंडी लाया गया, जहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है। वहीं, पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है।

चालक बार-बार कर रहा था ओवरटेक: यात्री

सवारियों के अनुसार, सवारियों का कहना है कि हादसा चालक की लापरवाही से हुआ है। अजय कुमार ने बताया कि बस का चालक बार-बार ओवरटेक कर रहा था जिस वजह से बस अनियंत्रित होकर पलट गई। वहीं क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में कार्यरत डॉ दुष्यंत ठाकुर ने बताया कि सड़क हादसे में घायलों का प्राथमिक उपचार जारी है, उन्होंने कहा कि 12 लोगों में से 2 महिलाओं को ही गंभीर चोटे आई है। डॉ दुष्यंत ने कहा कि गंभीर रूप से घायल महिलाओं के सीटी स्कैन किए जा रहे हैं।

चालक की लापरवाही आई सामने

वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंडी आशीष शर्मा ने हादसे की पुष्टि की है, उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टि में हादसा चालक की लापरवाही का लग रहा है। आशीष शर्मा ने कहा कि पुलिस थाना सदर द्वारा मामले में आगामी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। पुलिस हादसे के कारणों की जांच में जुट गई है।

Next Story