Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिजली बोर्ड के निजीकरण के विरोध में कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

हिमाचल प्रदेश में बिजली के निजीकरण को लेकर बिजली कर्मचारियों ने सड़कों पर निकलकर विरोध प्रदर्शन किया है। प्रदेश की नेशनल कॉर्डिनेशन कमेटी ऑफ इलेक्ट्रसिटी इंप्लाइज एंड इंजीनियर के आह्वान पर आज राज्य विद्युत कर्मचारी यूनियन नूरपुर, जवाली व फतेहपुर ज़ोन के विद्युत कर्मचारियों ने यूनियन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पवन मोहल की अध्यक्षता में विद्युत मंडल नूरपुर के में धरना दिया।

बिजली बोर्ड के निजीकरण के विरोध में कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
X

बिजली बोर्ड के निजीकरण के विरोध में कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

हिमाचल प्रदेश में बिजली के निजीकरण को लेकर बिजली कर्मचारियों ने सड़कों पर निकलकर विरोध प्रदर्शन किया है। प्रदेश की नेशनल कॉर्डिनेशन कमेटी ऑफ इलेक्ट्रसिटी इंप्लाइज एंड इंजीनियर के आह्वान पर आज राज्य विद्युत कर्मचारी यूनियन नूरपुर, जवाली व फतेहपुर ज़ोन के विद्युत कर्मचारियों ने यूनियन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पवन मोहल की अध्यक्षता में विद्युत मंडल नूरपुर के में धरना दिया और नूरपुर बाजार में एक रैली निकाल कर केंद्र सरकार द्वारा बिजली बोर्ड के निजीकरण का जोरदार विरोध प्रदर्शन भी किया।

उन्होंने केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार से कहा कि हिमाचल जैसे पहाड़ी क्षेत्र को रोशन करने के लिए हिमाचल प्रदेश के विद्युत बोर्ड के कर्मचारियों और इंजीनियरों ने बड़ी मेहनत से हर घर को रोशन किया है। इस कार्य को करते समय कई विद्युत कर्मचारियों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। उन्होंने कहा कि यूनियन जानना चाहती है कि जब हिमाचल जैसे पहाड़ी क्षेत्र को रोशन करना था तब इस कार्य को करने के लिए कोई भी ठेकेदार आगे क्यों नहीं आया जबकि आज इसे निजी हाथों में सौंपने का क्या कारण है।

उन्होंने इस विरोध सभा के माध्यम से प्रदेश सरकार व विधुत बोर्ड प्रबंधक वर्ग से मांग की कि उनकी लंबे समय से लंबित मांगो जल्द पूरा किया जाए जिसमें करुणामूलक आधार पर लंबित पड़े मामलों को जल्द निपटाया जाए,जूनियर टीमेट, जूनियर हेल्पर,जेओ आइटी के पदोन्नति नियम बनाए जाए। विघुत बोर्ड में। रिक्त पड़े पदों को जल्द भरा जाए।

इस दौरान जिला संगठन सचिव अश्वनी परिहार,नूरपुर यूनिट के सचिव अरुण सहोत्रा,नूरपुर जॉन के जोनल सचिव जोध सिंह पठानिया,200 केबी यूनिट के प्रधान बिक्रम सिंह,वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह,सचिव राजू,जवाली यूनिट के प्रधान मिलाप सिंह,सचिव बालकिशन शर्मा,गनोह यूनिट के प्रधान अजय शर्मा,सचिव भजन सिंह,डमटाल यूनिट के प्रधान अमीर चंद,सचिव विकास खजुरिया,सुल्याली यूनिट के प्रधान पुरुषोत्तम सिंह,फतेहपुर के जोनल सचिव केवल सिंह राणा आदि मौजूद थे।

Next Story