Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस ने मास्क ना पहनने पर काटे 3700 चालान, सबसे ज्यादा कांगड़ा जिले के लोगों ने तोड़े नियम

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जारी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने को लेकर शुरू किए गए अभियान (campaign) के तहत गत हफ्ते में मास्क नहीं पहनने वालों के लगभग 3700 चालान काटे गए हैं।

पुलिस ने मास्क ना पहनने पर काटे 3700 चालान, सबसे ज्यादा कांगड़ा जिले में तोड़े नियम
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जारी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने को लेकर शुरू किए गए अभियान (campaign) के तहत गत हफ्ते में मास्क नहीं पहनने वालों के लगभग 3700 चालान काटे गए हैं। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि गत सात से 13 मई तक चले इस अभियान के दौरान लगभग 24.11 लाख रुपए का जुर्माना वसूल किया गया है। सबसे ज्यादा 768 चालान कांगड़ा जिले (kangra District) में किए गए हैं।

वहीं इसके बाद मंडी में 567, और बद्दी में 510 चालान किए गए। लाहुल स्पीति जिला में मास्क नहीं लगाने का कोई मामला नहीं आया। इसके अलावा इस अवधि में बाजारों में दुकानों के सामने सामाजिक दूरी का पालन नहीं करते हुए लाइनें नहीं लगाने और मास्क नहीं लगाने आदि के लिए 245 चालान काटे गए तथा इनके बदले 3.62 लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया तथा नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मामले भी दर्ज किए गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य प्रशासन ने कोविड नियमों का उल्लंघन कर विवाह समारोह आयोजित करने के 30 चालान किए और दो मामले दर्ज किए गए और 1.22 लाख रुपए जुर्माना वसूला गया। राज्य में इस समय विवाह समारोह में अधिकतम 20 लोगों की ही उपस्थिति को अनुमति दी गई है।

Next Story