Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शादी समारोहों में दबिश देकर पुलिस ने काटे 100 से अधिक चालान, 50 हजार से ज्यादा वसूला जुर्माना

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में कोरोना कहर बरपा रहा है। आलम यह है कि प्रदेश में प्रतिदिन 5 हजार के करीब कोरोना (Corona) के मामले सामने आ रहे हैं। लेकिन फिर भी लोग शादी समारोह में लापरवाही (Negligence) बरत रहे हैं।

शादी समारोहों में दबिश देकर पुलिस ने काटे 100 से अधिक चालान, 50 हजार से ज्यादा वसूला जुर्माना
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में कोरोना कहर बरपा रहा है। आलम यह है कि प्रदेश में प्रतिदिन 5 हजार के करीब कोरोना (Corona) के मामले सामने आ रहे हैं। लेकिन फिर भी लोग शादी समारोह में लापरवाही (Negligence) बरत रहे हैं। परंतु शादी समारोह (Wedding ceremony) में लापरवाही कई लोगों को भारी पड़ गई। यहां तक की पुलिस ने लापरवाह लोगों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने अपनी कारगर भूमिका अदा की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले की पुलिस ने बीते कुछ दिनों में शादी समारोहों में दबिश देकर बिना मास्क (Without mask) घूम रहे 100 से अधिक लोगों के चालान काटकर 50 हजार से ज्यादा जुर्माना वसूला है। पुलिस ऐसा कोरोना की रोकथाम के लिए कर रहे हैं लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं। जिसकी वजह से पुलिस को यह कदम उठाना पड़ रहा है।

आपको बता दें कि पुलिस ने पहले शादी आयोजकों को नियमों का पालन करने की हिदायत दी थी। बावजूद इसके शादी समारोहों में बिना मास्क लोग घूमते हुए मिले। ऐसे में पुलिस ने इनके चालान किए हैं। प्रत्येक से पुलिस ने 500 रुपए जुर्माना वसूला है। बीते करीब 10 से 12 दिन में यह कार्रवाई की है।

वहीं कोरोना कर्फ्यू में पुलिस ने नियमों का सही ढंग से पालन करवाने के लिए थाना स्तर पर गठित जांच टीमों के माध्यम से हरेक शादी समारोह में दबिश दी। बेशक शादी समारोहों में भाग लेने वालों की संख्या 20 निर्धारित है, लेकिन मास्क का प्रयोग करना लोग जरूरी नहीं समझ रहे।

Next Story