Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस ने बिना मास्क के घुम रहे 668 लोगों के काटे चालान, चार लाख वसूला जुर्माना

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) के दौरान प्रशासन ने सख्त पाबंदियां लगा रखी हैं। कोरोना कर्फ्यु में प्रशासन ने भी लोगों से सहयोग की अपील की है। मगर ग्रामीण इलाकों में लोग नियमों की धज्जियां (Strips) उड़ा रखी हैं।

पुलिस ने बिना मास्क के घुम रहे 668 लोगों के काटे चालान, चार लाख वसूला जुर्माना
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) के दौरान प्रशासन ने सख्त पाबंदियां लगा रखी हैं। कोरोना कर्फ्यु में प्रशासन ने भी लोगों से सहयोग की अपील की है। मगर ग्रामीण इलाकों में लोग नियमों की धज्जियां (Strips) उड़ा रखी हैं। पुलिस ने मंडी, कुल्लू, लाहुल और हमीरपुर में बिना मास्क (Masks) के 668 चालान कर चार लाख रुपए जुर्माना वसूला है। तीन दुकानों के समय पर बंद न होने पर चालान किए गए। ड्रोन व सीसीटीवी (CCTV) से नजर रखी जा रही है। ग्रामीण इलाकों की ओर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा।

आपको बता दें कि पिछली बार कम था, लेकिन इस बार सतर्कता बढ़ाई गई है। तीन दिनों में 3437 लोग बिलासपुर बॉर्डर (Bilaspur border) से आए और गए। बिलासपुर, कुल्लू व मंडी में चार रिजर्व फोर्स अतिरिक्त लगाई गई हैं। प्रदेश के चार जिलों में जीरो टोलरेंस शुरू होगा। मंडी, कुल्लू, बिलासपुर और लाहुल स्पीति में अब गांव में पुलिस ज़्यादा सख्ती करेगी। पुलिस ने सभी जिलों में शादी वाले घर के स्वजनों से नियमों का पालन करने का आग्रह किया है।

वहीं इसके साथ ही रसोइए और टेंट हाउस संचालकों को भी 20 लोगों के हिसाब से खाना बनाने और कुर्सियां आदि देने को कहा है। जांच के दौरान लापरवाही देखी गई तो इन पर भी मामला दर्ज होगा। डीआइजी ने कहा बिलासपुर के घडामोडा में बैरियर पर बिना पंजीकरण करवाए प्रदेश में बाहर से आ रहे लोगों का पंजीकरण किया जा रहा है। हालांकि बाहर से आ रहे 95 प्रतिशत लोग पंजीकरण करवाकर ही आ रहे हैं। जो नहीं आ रहे उनका पंजीकरण किया जा रहा है। 10 मिनट से ज्यादा किसी को नहीं रोका जा रहा है।

Next Story