Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

HP: पीएम मोदी 3 अक्टूबर को अटल टनल का करेंगे उद्घाटन, सीएम जयराम ठाकुर ने लिया तैयारियों का जायजा

हिमाचल प्रदेश के मनाली में स्थित अटल रोहतांग टनल पूरी तरह बनकर तैयार हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन अक्टूबर को टनल का उद्घाटन कर इसे राष्ट्र के हवाले करेंगे।

HP: अटल टनल का उद्घाटन 3 को, सीएम जयराम ठाकुर ने लिया तैयारियों का जायजा
X
सीएम जयराम ठाकुर ने लिया तैयारियों का जायजा

हिमाचल प्रदेश के मनाली में स्थित अटल रोहतांग टनल पूरी तरह बनकर तैयार हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन अक्टूबर को टनल का उद्घाटन कर इसे राष्ट्र के हवाले करेंगे। बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने दो दिवसीय दौरे में मनाली पहुंचकर अटल रोहतांग टनल का निरीक्षण किया। इससे पहले उन्होंने लाहौल स्पीती जिले में अटल रोहतांग टनल के उद्घाटन समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर केलांग में अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया।

मनाली में मीडिया से बात करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि अटल टनल पूर्ण रूप से बनकर तैयार है और उद्घाटन की जिस तारीख का इंतजार किया जा रहा था वो तय हो गई है। उन्होंने कहा कि तीन अक्टूबर को प्रधानमंत्री अटल टनल का उद्घाटन करने के लिए आ रहे हैं। जो सपना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने देखा था वो अब पूरा होने जा रहा है। अटल टनल के बन जाने से अब जिला लाहौल स्पीती बारहों महीने देश और दुनिया से जुड़ जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अटल टनल के उद्घाटन को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। प्रधानमंत्री टनल के दोनों ओर स्थित लाहौल स्पीती जिला और कुल्लू जिला के लोगों को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर नॉर्थ पोर्टल से बस को हरी झंडी देकर रवाना किया जाएगा। सीएम जयराम ने कहा कि संभव हुआ और यदि प्रधानमंत्री चाहेंगे तो प्रदेश में उनका नाइट हाल्ट (रात्रि ठहराव) भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि जब टनल का शिलान्यास किया गया था तो वो उस समय विधायक के तौर पर यहां उपस्थित थे और अब जबकि अटल टनल का लोकार्पण होने जा रहा, वो प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं।


Next Story