Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी व्यक्ति की मौत, दो गर्भवती महिलाओं ने तोड़ा दम

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में दो कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) गर्भवती महिलाओं की मौत का मामला सामने आया है। ऊना जिले (Una District) के दौलतपुर चौक क्षेत्र के गांव नंगल जरियालां में कोरोना (Corona) से 28 वर्षीय गर्भवती महिला की कोरोना से मौत हो गई है।

वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी व्यक्ति की मौत, दो गर्भवती महिलाओं ने तोड़ा दम
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में दो कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) गर्भवती महिलाओं की मौत का मामला सामने आया है। ऊना जिले (Una District) के दौलतपुर चौक क्षेत्र के गांव नंगल जरियालां में कोरोना (Corona) से 28 वर्षीय गर्भवती महिला की कोरोना से मौत हो गई है। यह महिला छह माह की गर्भवती थी। 18 मई को इनकी तबीयत खराब हो गई और सांस लेने में दिक्कत आने लगी। परिजन उन्हें होशियारपुर के एक नर्सिंग होम में ले गए।

वहीं आनन-फानन में महिला रैपिड टेस्ट करवाया गया तो पॉजिटिव पाई गईं। इस पर परिजन उन्हें एंबुलेंस में गगरेट अस्पताल (Hospital) ले आए। महिला का ऑक्सीजन लेवल कम था। खराब तबीयत देखते हुए उन्हें तुरंत डेडिकेटेड हेल्थ केयर सेंटर हरोली में शिफ्ट कर दिया गया। मंगलवार शाम महिला की तबीयत ज्यादा खराब हुई तो टांडा मेडिकल कॉलेज (Tanda Medical College) में शिफ्ट कर दिया गया। यहां उनकी मौत हो गई। वहीं, जिला हमीरपुर की ग्राम पंचायत मोरसू सुल्तानी पंचायत में भी आठ महीने की कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला की गुरुवार को मौत हो गई है।

वैक्सीन के दोनों डोज लेने के बाद भी व्यक्ति की मौत

उधर, उपमंडल बंगाणा की मुच्छाली पंचायत के वार्ड छह में एक कोरोना संक्रमित (Corona infected) व्यक्ति की मौत हो गई। रेलवे से सेवानिवृत्त 68 वर्षीय व्यक्ति बीते नौ मई को संक्रमित पाए गए थे। इन्हें 14 मई को कोविड केयर सेंटर पालकवाह में भर्ती करवाया गया था। इनकी दो बेटियां भी संक्रमित पाई गई हैं। कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचाव के लिए इन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज आशा वर्कर के माध्यम से सिविल अस्पताल बंगाणा में लगवाई थीं।

Next Story