Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जेल में बंद 245 कैदियों को दी गई पैरोल

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश पर 245 कैदियों को पैरोल दी है। इसके अलावा, कोर्ट के आदेश पर 90 कैदियों की पैरोल (Parole) बढ़ाई गई है।

Coronavirus: सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जेल में बंद 245 कैदियों को दी गई पैरोल
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश पर 245 कैदियों को पैरोल दी है। इसके अलावा, कोर्ट के आदेश पर 90 कैदियों की पैरोल (Parole) बढ़ाई गई है। ऐसे में कुल 335 कैदियों (prisoners) को पैरोल मिली है। 335 कैदियों में कई कैदी पहले ही पेरोल पर थे और अब उनकी छुट्टी नब्बे दिन और बढ़ा दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एडीजी (ADG) जेल एन वेणुगोपाल ने बताया कि जेलों में कोरोना संक्रमण न फैलने देने के लिए पैरोल पर चल रहे कैदियों को नब्बे दिन की और पेरोल दी गई है, ताकि उनके घरों से जेल वापस आने पर संक्रमण न फैले। इसके अलावा जेलों में क्षमता के अनुपात में उचित दूरी के नियम का पालन कराने के लिए अर्हता पूरी करने वाले कैदियों को भी पैरोल दी गई है।

एडीजीपी ने बताया कि कोविड संक्रमण के नियंत्रण के लिए नए कैदियों को भी शुरुआती दिनों में अलग रखा जा रहा है और लक्षण न होने पर ही सामान्य कैदियों के साथ रखा जाता है। साथ ही संक्रमित कैदियों के लिए अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। इसके अलावा कैदियों और जेल कर्मियों के वैक्सीनेशन की भी प्रक्रिया की जा रही है।

आपको बता दें कि प्रदेश की जेलों में संक्रमण फैलने के मामले सामने नहीं आए हैं। कुल्लू जेल में हाल ही में दो कैदियों को कोरोना हुआ था। इसके अलावा, कहीं से खबर नहीं मिली है। अब एहतियातन पैरोल दी गई है। हालांकि, हिमाचल में अब कोरोना के मामले में काफी कमी आई है। लेकिन मौतों का आंकड़ा चिंतित करने वाला है।

Next Story