Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Cyber Crime: 10 रुपये के रिचार्ज के चक्कर में खाते से ऐसे उड़ाए साढ़े 7 लाख रुपये, आप भी हो जाए सावधान

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले (Solan District) से एक साइबर क्राइम (Cyber crime) का मामला सामने आया है। यहां एक ठग (Cheating) ने युवक को 10 रुपये का रिचार्ज करने को कहा जिसके बाद पीड़ित ने नेट बैंकिंग (Net banking) से रिचार्ज किया।

Cyber Crime: 10 रुपये के रिचार्ज के चक्कर में खाते से ऐसे उड़ाए साढ़े 7 लाख
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले (Solan District) से एक साइबर क्राइम (Cyber crime) का मामला सामने आया है। यहां एक ठग (Cheating) ने युवक को 10 रुपये का रिचार्ज करने को कहा जिसके बाद पीड़ित ने नेट बैंकिंग (Net banking) से रिचार्ज किया। नेट बैंकिंग से रिचार्ज करने पर युवक के खाते से शातिर ठग ने 7 लाख 63 हजार 162 रुपये उड़ा दिए। बता दें कि आरोपी ने पीड़ित को सिम कार्ड ब्लॉक करने का झांसा दिया था। जैसे ही व्यक्ति ने ऑनलाइन रिचार्ज (Online Recharge) किया तो खाता खाली हो गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खाते से राशि की ट्रांजेक्शन की शिकायत पीड़ित ने बैंक प्रबंधक और पुलिस को दी। जानकारी के अनुसार विजय कुमार गुप्ता पुत्र स्व. गोपाल चंद गुप्ता वार्ड-5 अर्की ने पुलिस को शिकायत दी कि इसका स्टेट बैंक आफ इंडिया अर्की में खाता है। 20 अप्रैल को इसे फोन आया कि इसकी सिम 24 घंटे में ब्लॉक हो जाएगी। इसे दस रुपये का रिचार्ज करने के लिए कहा, जैसे ही उसने नेट बैंकिंग से रिचार्ज किया तो उसके बाद उसके खाते से सात लाख 63 हजार 162 रुपये शातिरों ने उड़ा दिए।

आपको बता दें कि एसपी सोलन अभिषेक यादव ने मामले की पुष्टि कर बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि किसी भी अंजान व्यक्ति के साथ ऑनलाइन लेन-देन से बचें। एसपी यादव ने लोगों को ऑनलाइन ट्रांजेक्शन ना करने की सलाह दी है। वहीं उन्होंने कहा कि आरोपियों तक जल्द ही सोलन पुलिस पहुंच जाएगी।

Next Story