Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में अब दूसरे राज्यों से आ रहे पर्यटकों को बगैर ई-पास के मिलेगी एंट्री

हिमाचल प्रदेश में अब पर्यटकों को बगैर रोक-टोक के जाने दिया जा रहा है। प्रदेश में एक जुलाई से अब प्रदेश में बेरोक-टोक के एंट्री (Entry) मिलेगी। सरकार ने ई-पास की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है।

हिमाचल में अब दूसरे राज्यों से आ रहे पर्यटकों को बगैर ई-पास के मिलेगी एंट्री
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में अब पर्यटकों को बगैर रोक-टोक के जाने दिया जा रहा है। प्रदेश में एक जुलाई से अब प्रदेश में बेरोक-टोक के एंट्री (Entry) मिलेगी। सरकार ने ई-पास की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है। सरकार के इस फैसले से टूरिज्म सेक्टर (Tourism Sector) को काफी राहत मिलेगी। क्योंकि गर्मियां पीक पर हैं और ऐसे में सैलानियों का जमावड़ा हिमाचल में लगने वाला है। वहीं, दूसरे राज्यों के लिए भी सरकार ने बसें चलाने की अनुमति दे दी है। दिल्ली से हिमाचल (Himachal Pradesh) के लिए अब वॉल्वो बसें भी चलेंगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदेश की कैबिनेट मीटिंग मंगलवार शाम को हुई है। इसमें कई अहम फैसले लिए गए। संकट के दौर से गुजर रहे इस सेक्टर को सरकार ने राहत प्रदान की है। सरकार ने अब बाहरी राज्यों से आने वाले टूरिस्ट के लिए कोविड ई-पास की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है। एक जुलाई से यह फैसला लिया गया है। इससे पहले, बाहरी लोगों को हिमाचल में बिना पास के एंट्री नहीं मिल रही थी।

हिमाचल में शिमला, मनाली सहित तमाम टूरिस्ट प्लेस में सैलानियों की भीड़ उमड़ रही है। यहां पर नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं। टूरिस्ट बिना मास्क के घूम रहे हैं। ऐसे में कोरोना फैलने का खतरा बढ़ा है। लापरवाही हिमाचल पर भारी पड़ सकती है। हालांकि, सरकार ने कहा है कि टूरिस्ट स्पॉट पर लोग नियमों का पालन जरूर करें।

इतना ही नहीं हिमाचल अब होटल और रेस्त्रां रात दस बजे तक खुले रहेंगे। बाजार खुलने का समय भी बढ़ाया गया है। अब सुबह 9 से रात आठ बजे तक बाजार खुले रहेंगे। कारोबारियों ने इससे राहत महसूस की है।

Next Story