Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर अब रहेगी प्रशासन की सख्ती, कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए लिया यह फैसला

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना (Corona) की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार (Government) ने अब बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों (Tourist) पर सख्ती बढ़ा दी है।

हिमाचल में भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर अब रहेगी प्रशासन की सख्ती, कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए लिया यह फैसला
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना (Corona) की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार (Government) ने अब बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों (Tourist) पर सख्ती बढ़ा दी है। शिमला में बढ़ती पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने सख्त निर्णय लेने का फैसला लिया है। शिमला के रिज और मॉल रोड पर वरिष्ठ नागरिकों को छोड़ कर अब किसी को बैठने की अनुमति नहीं होगी। यही नहीं इसके साथ अगर रिज और मॉल रोड में क्षमता से ज्यादा लोगों या पर्यटकों की भीड़ बढ़ती है तो एंट्री पर पाबन्दी लगाई जा सकती है।

वहीं डीसी शिमला आदित्य नेगी ने यह फैसला लिया है। कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों और बचाव को लेकर व्यापार मंडल, होटल एसोसिएशन बस और टैक्सी ऑपरेटर्स एसोसिएशन एवं विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। आपको बता दें कि बैठक में शिमला के रिज तथा मॉल में पर्यटकों एवं लोगों को सीमित संख्या में ही अब प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

वहीं रिज और मॉल के प्रवेश रास्ते पर पुलिस की तैनाती कर पर्यटकों और लोगों को जागरूक करेंगे, ताकि सामाजिक दूरी बनी रहे। उन्होंने बताया कि रिज तथा मॉल रोड पर बैठने के लिए लगाए गए कुछ बैंचों को अब हटा दिया जाएगा। पयर्टन स्थलों पर भीड़ भाड़ को नियंत्रित करने के लिए शिमला के अन्य स्थानों पर भी इसी तरह के कदम उठाए जाएंगे। इसके बाद इन निर्णयों के परिणाम के आधार पर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

Next Story