Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब प्रदेश के 65 प्राइवेट अस्पतालों में फ्री होगा कोरोना मरीजों का इलाज, ये है पूरी लिस्ट

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के 65 प्राइवेट अस्पतालों (Private hospitals) में भी कोरोना मरीज (Corona patient) भर्ती होंगे। आने वाले दिनों में अगर मरीजों की संख्या बढ़ती है तो इन अस्पतालों में भी मरीजों का निशुल्क (Free) उपचार होगा।

निजी अस्पतालों की थोक में शिकायतें
X
अस्पताल (प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के 65 प्राइवेट अस्पतालों (Private hospitals) में भी कोरोना मरीज (Corona patient) भर्ती होंगे। आने वाले दिनों में अगर मरीजों की संख्या बढ़ती है तो इन अस्पतालों में भी मरीजों का निशुल्क (Free) उपचार होगा, क्योंकि इन अस्पतालों को भुगतान सरकार (Government) करेगी। स्वास्थ्य विभाग ने प्राइवेट अस्पताल प्रबंधनों को पत्र भेजकर अस्पताल में बिस्तर क्षमता के बारे में पूछा है। 20 या इससे अधिक बिस्तर क्षमता होने पर इन अस्पतालों में कोरोना मरीजों को भर्ती किया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकारी अस्पतालों (Government hospital) के कोरोना वार्ड पैक होने की स्थिति में नए आने वाले मरीजों को अस्पताल प्रशासन ने निजी अस्पतालों के लिए शिफ्ट करेगा। हिमाचल में इस समय 36 हजार से ज्यादा कोरोना के एक्टिव मामले हैं। इनमें से ज्यादातर मरीज घरों में आइसोलेट हैं, लेकिन गंभीर होने पर अस्पताल पहुंच रहे हैं। इसके अलावा सरकारी अस्पतालों के कोरोना वार्ड मरीजों से भरे पड़े हैं।

वहीं मेडिकल कॉलेजों में अतिरिक्त बेड लगाए जा रहे हैं। कॉलेज प्रशासन मरीजों को शिफ्ट करने से मना कर रहे हैं। हिमाचल में कोरोना मरीजों की मौतों पर अंकुश नहीं लग रहा है। कांगड़ा जिले में इस समय सबसे ज्यादा करीब 650 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि राजधानी शिमला में 461 मरीज दम तोड़ चुके हैं। अगर कोरोना के मामले बढ़ते हैं तो प्राइवेट अस्पतालों में भी कोरोना के मरीज भर्ती किए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) को तैयारियां करने को कहा है। तीन-चार दिन से कोरोना मरीजों की संख्या कम और ठीक लोगों की संख्या ज्यादा हो रही है।

Next Story