Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पति से फोन पर बात करने के बाद नवविवाहिता ने मायके में दी जान, पुलिस ने उठाया ये कदम

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में मायके पहुंची नवविवाहिता ने फंदा पर झूलकर जान दे दी है। महिला ने इस घटना को पति से फोन पर हुई बातचीत के तुरंत बाद अंजाम दिया। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने पति और सास को अरेस्ट कर लिया है।

Newlyweds commit suicide in Hamirpur Husband arrested Himachal Pradesh News in Hindi
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हमीरपुर जिले (Hamirpur District) से एक बड़ा ही सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां मायके आई नवविवाहिता ने फंदे पर लटकर जान दे दी (Newlyweds commit suicide)। जानकारी के अनुसार नववाहिता शादी के बाद काला महीना काटने के लिए मायके आई हुई थी। उस वक्त नवविवाहिता अपने पति (Husband) से फोन पर बात कर रही थी। इस दौरान ऐसा क्या हुआ जो नवविवाहिता फोन काटने के साथ ही कमरे में गई और फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

मृतका की मां ने बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए उसके पति और सास के खिलाफ भोरंज थाना में मामला दर्ज कराया। पुलिस (Police) ने मामले में एक्शन लेते हुए पति और उसकी सास अरेस्ट कर लिया है।

पुलिस जानकारी के मुताबिक मृतका की पहचान दीक्षा 25 साल पत्नी नवीन कुमार के तौर पर हुई है। जानकारी के अनुसार टंगरी नरेली तहसील सुजानपुर के रहने वाले नवीन कुमार के साथ कुछ महीने पहले ही दीक्षा का विवाह हुआ था। शादी के बाद दीक्षा काला माह गुजारने के लिए अपने मायके चंबोह में आई हुई थी।

वहीं 9 सितंबर को सुबह में उसकी मां ने दीक्षा को मोबाइल फोन से अपने पति से बात करते हुए देखा था। इसके बाद फोन कटा, उसके बाद तुरंत ही दीक्षा अपने कमरे में चली गई। जहां उसने अपनी चुनरी से पंखे के साथ फंदा लगा लिया। बाद में परिवार वालों ने कमरे का दरवाजा भी तोड़ डाला। लेकिन जब तक काफी देर हो चुकी थी।

परिवार वाले दीक्षा को फंदे से उतारकर अस्पताल भी लेकर पहुंचे। पर डॉक्टरों ने उसे वहां मृत घोषित कर दिया। मृतका की मां बबीता देवी का आरोप है कि उनकी बेटी की सास सोचना देवी व उसका पति नवीन कुमार प्रताड़ित किया करते थे। मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने पति समेत सास को अरेस्ट कर लिया है।

कोर्ट में पेश किए जाएंगे आरोपी

मामले पर थाना प्रभारी भोरंज सीआर चौधरी ने बताया कि नववाहिता ने फंदा लगाकर जान दी है। मृतक महिला की मां के आवेदन पर सास और पति को अरेस्ट कर लिया है। दोनों आरोपी आज कोर्ट में पेश किए जाएंगे। नववाहिता ने ये कदम क्यों उठाया, इसकी भी जांच­-पड़ताल की जाएगी।

Next Story