Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

New Year 2021: शिमला में पर्यटकों के लिए जगह नहीं, सैलानी मायूस

New Year 2021: नई साल मनाने के लिए लोग पहाड़ों की ओर रूख कर रहे हैं। हिमाचल की राजधानी शिमला में इतने पर्यटक पहुंच चुके हैं कि शिमला में अब सैलानियों के रूकने का ठिकाना नहीं है।

New Year 2021: पहाड़ों की रानी में पर्यटकों के लिए जगह नहीं, सैलानी मायूस
X

फाइल फोेटो

New Year 2021: नई साल मनाने के लिए लोग पहाड़ों की ओर रूख कर रहे हैं। हिमाचल की राजधानी शिमला में इतने पर्यटक पहुंच चुके हैं कि शिमला में अब सैलानियों के रूकने का ठिकाना नहीं है। हालात यह है कि शिमला से पर्यटकों को लौटना पड़ता है। साल 2020 के समाप्त होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। लेकिन न्यू ईयर से पहले ही शिमला पूरी तरह से पैक है। कोरोना संकट के बीच शिमला के छोटे-बड़े सभी होटल और गेस्ट हॉउस फुल हो गए हैं। अधिकतर होटलों में एडवांस बुकिंग हो चुकी है। हालांकि कोरोना की वजह से लगी पाबंदियों से होटलों में मनाए वाले जश्न फीके रहेंगे।

डीएसपी ट्रैफिक कमल वर्मा ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार शाम तक 15 हजार से ज्यादा गाड़ियां पहुंची है, जिसकी वजह से जगह-जगह जाम की लग गए हैं। शिमला शहर में मात्र 2500 गाड़ियों के लिए ही पार्किंग है, ऐसे में हजारों की तादाद में अन्य शहरों से वाहनों के आने के कारण शहर में कई स्थानों पर लोगों को जाम से जूझना पड़ रहा है। डीएसपी ट्रैफिक ने बताया कि क्रिसमस के दिन सैकड़ों पर्यटकों को होटलों में जगह नहीं मिली, जिसके चलते उन्हें वापस जाना पड़ा। शिमला में रात 12 बजे तक पुलिस पर्यटकों की मदद के लिए खड़ी है। जो लोग बसों में आए थे उन्हें पुलिस ने अपनी गाड़ियों में आईएसबीटी तक पहुंचाया।

Next Story