Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NEET Results 2021: माधव शर्मा बने स्टेट टॉपर, माता-पिता हैं डॉक्टर

मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए आयोजित नीट परीक्षा का रिजल्ट घोषित हो गया है। हिमाचल प्रदेश के मंडी निवासी माधव शर्मा ने टॉप कर दिया है। माधव शर्मा के माता पिता पहले से डॉक्टर हैं। माधव शर्मा के अलावा सिरमौर, शिमला, व हमीरपुर के बच्चों ने भी परीक्षा नीट में अपना जोहर दिखाया है।

NEET Results 2021 Madhav Sharma of Mandi became Himachal Pradesh topper Himachal hindi news
X

माधव शर्मा

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी कि एनटीए द्वारा नीट यूजी-2021 (NEET Results) का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। हिमाचल प्रदेश के होनहारों ने भी नीट एग्जाम में बेहतर प्रदर्शन किया है। नीट एग्जाम में 690 अंक पाकर माधव शर्मा हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के स्टेट टॉपर बनने में सफल हुए हैं। माधव शर्मा मंडी के निवासी हैं।

माधव शर्मा के पिता डॉक्टर देवेंद्र शर्मा सीएमओ मंडी (CMO Mandi) के पदस्थापित है। वहीं माधव की माता नेरचौक मेडिकल कॉलेज में डॉ. अनुपमा शर्मा माइक्रोबायोलॉजिस्ट बताई गई हैं। माधव शर्मा ने 10वीं की शिक्षा डीएवी सीपीएस खलियार मंडी से हासिल की है। वहीं माधव ने 12वीं कक्षा जीनियस इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल नेरचौक से हासिल की है। बाद में चंडीगढ़ में स्थित संस्थान से माधव शर्मा ने कोचिंग ली।

वहीं बिलासपुर निवासी ध्रुव चंदेल ने नीट परीक्षा में 603 अंक पाए हैं। ध्रुव के पिता राजेश कुमार चंदेल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झिरालड़ी में केमिस्ट्री के प्रवक्ता बताए गए हैं। इनकी माता रीना कुमारी शिक्षा उपनिदेशक ऑफिस हमीरपुर में तैनात हैं। ध्रुव चंदेल का चयन एनआईटी हमीरपुर में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में भी हो गया था। वहीं अब ध्रुव ने नीट परीक्षा में अच्छे अंक पाकर मेडिकल की शिक्षा लेने का फैसला लिया है। मिनर्वा शिक्षण संस्थान घुमारवीं के ध्रुव चंदेल ने नीट एग्जाम में 720 में से 655 अंक पाए हैं। ध्रुव चंदेल की इस कामयाबी पर संस्थान के प्रबंधक निदेशक प्रवेश चंदेल ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि ये छात्र के कठिन परिश्रम का नतीजा है कि उसे इस परीक्षा इतने अच्छे अंक मिले। वहीं ध्रुव चंदेल की माता सरिता शर्मा व पिता शशि पाल शर्मा ने अपने बेटे की इस सफलता पर हर्ष व्यक्त किया है। ध्रुव चंदेल को नेशनल रैंक 3313 मिला है। वहीं सामान्य वर्ग रैंक में ध्रुव 1828 वें स्थान पर आए हैं।

Next Story