Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Education news: नाहन पीजी में छात्र घर बैठे ले पाएंगे एडमिशन, ऑनलाइन पाेर्टल तैयार

हिमाचल के नाहन पीजी कॉलेज में अब छात्रों को एडमिशन लेने में कोई भी परेशानी नहीं होगी। बता दे कि कॉलेज में 13 जुलाई से ऑनलाइन और ऑफलाइन एडमिशन शुरू हो गई थी, मगर छात्रों को एडमिशन लेने में काफी दिक्कत आ रही है जिसके कारण छात्रों को एडमिशन नहीं मिल रही है।

केंद्रीय विद्यालयों में 7 अगस्त तक होंगे प्रवेश, जानिए पूरी प्रक्रिया
X
प्रवेश शुरू (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हिमाचल के नाहन पीजी कॉलेज में अब छात्रों को एडमिशन लेने में कोई भी परेशानी नहीं होगी। बता दे कि कॉलेज में 13 जुलाई से ऑनलाइन और ऑफलाइन एडमिशन शुरू हो गई थी, मगर छात्रों को एडमिशन लेने में काफी दिक्कत आ रही है जिसके कारण छात्रों को एडमिशन नहीं मिल रही है। कई छात्रों ने बताया कि ऑनलाइन एडमिशन में कई बार फॉर्म भरने में समस्या आ रही है।

उन्होंने कहा कि नाहन में कोरोना के मामले लगातार आ रहे है, जिस कारण हम ऑफ लाइन एडमिशन नहीं करा पा रहे है। बता दे कि पीजी कॉलेज नाहन में छात्रों के लिए पोर्टल तैयार किया जा रहा है। जिसमे छात्रों को एडमिशन के संबंध में सभी प्रकार कि जानकारियां मिल जाएंगी। साथ ही छात्रों को अपना मनपसंद सब्जेक्ट प्रतिशतता के आधार पर मिलेगा। पोर्टल में यह भी दर्शाया जाएगा कि किस छात्र को प्रतिशतता के आधार पर सिलेक्शन हुई है या फिर उसे वेटिंग में रखा है। इसके अलावा कौन से सब्जेक्ट में कितनी फीस लगनी है। इसकी जानकारी भी उन्हें मिल पाएगी।

नाहन काॅलेज के प्रिंसिपल दिनेश कुमार भारद्वाज ने कहा अगले सप्ताह से पोर्टल शुरू हो जाएगा जिसमे छात्र अपना दाखिला कर पाएंगे। पोर्टल में छात्रों को एडमिशन के अलावा फीस, सब्जेक्ट व वह सेलेक्ट हुआ है कि नहीं, सभी प्रकार की जानकारी छात्रों को मिल पाएगी। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह यह पोर्टल चालू कर दिया जाएगा।

Next Story