Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दो भाइयों ने डंडों से पीट-पीटकर मजदूर को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया अरेस्ट

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना जिले (Una District) से एक मारपीट का मामला सामने आया है। मामले में एक प्रवासी मजदूर (Migrant Labor) की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, दो सगे भाइयों ने मिलकर एक मजदूर को पीट पीटकर मार डाला।

दो भाइयों ने डंडों से पीट-पीटकर मजदूर को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया अरेस्ट
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना जिले (Una District) से एक मारपीट का मामला सामने आया है। मामले में एक प्रवासी मजदूर (Migrant Labor) की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, दो सगे भाइयों ने मिलकर एक मजदूर को पीट पीटकर मार डाला। वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस (Police) ने पूछताछ के लिए हिरासत (Custody) में ले लिया है, जबकि पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। दरअसल यह वारदात 20 मई की रात करीब 8:30 बजे की बताई जा रही है और मारपीट में घायल हुए प्रवासी को पीजीआई चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) रैफर कर दिया गया था, जहाँ पर उसने दम तोड़ दिया है। इसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मृतक की पहचान बिहार के पूर्णिया जिले के दुबशी गांव निवासी बीरबल महतो के रूप में की गई। वह गांव देहलां में किराए के मकान में रहता था, जबकि हत्या के आरोपियों की पहचान बिहार के ही पूर्णिया निवासी अजय कुमार और विजय कुमार के रूप में की गई है। दोनों आरोपी भी इसी मकान में किराए पर रह रहे थे।

वही हत्यारोपी दोनों सगे भाइयों ने बीरबल महतो पर गुरुवार रात करीब 8:30 बजे डंडों से हमला कर दिया। घटना के दौरान आसपास के कमरों में किराए पर रहने वाले प्रवासी मजदूरों ने उसे छुड़ाने का प्रयास किया, लेकिन आरोपियों ने उनकी एक न चलने दी। घटना के बाद घायल बीरबल ने अपने भाई निर्मल महतो को सारी वारदात की जानकारी दी। कर्फ्यू के चलते उसका भाई मौके पर उसके पास नहीं पहुंचा, अगले दिन सुबह जब वह अपने भाई के पास पहुंचा तो उसे वह बेहोश अवस्था में मिला।

स्थानीय लोगों के साथ मिलकर उसने अपने भाई को फौरन क्षेत्रीय अस्पताल ऊना पहुंचाया, जहां से नाजुक होती हालत के कारण उसे फौरन पीजीआई रेफर कर दिया गया, लेकिन उपचार के दौरान शनिवार सुबह उसकी पीजीआई में मौत हो गई। एसएचओ सदर सर्बजीत सिंह ने कहा कि पुलिस ने घटना के संबंध में हत्या का मामला दर्ज करके दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Next Story