Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki jankari: हिमाचल में 6 अक्तूबर तक खराब रहेगा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

Mausam Ki jankari: मौसम विभाग (Weather department) के अनुसार प्रदेश में 6 अक्तूबर के बाद मौसम (Mausam) साफ होने की संभावना है। प्रदेश में आने वाले दो-तीन दिन हल्की बारिश (Rain) हो सकती है।

Mausam Ki jankari: हिमाचल में 6 अक्तूबर तक खराब रहेगा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना
X

मौसम की जानकारी

Mausam Ki jankari: मौसम विभाग (Weather department) के अनुसार प्रदेश में 6 अक्तूबर के बाद मौसम (Mausam) साफ होने की संभावना है। प्रदेश में आने वाले दो-तीन दिन हल्की बारिश (Rain) हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Meteorological Center Shimla) की ओर से प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट (Rain Alert) अब हटा दिया गया है, लेकिन यह भी जानकारी दी गई है कि मौसम पूरी तरह से साफ नहीं होगा। विभाग ने प्रदेश के ऊना, चंबा, हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी, सोलन, शिमला, बिलासपुर और सिरमौर व कुल्लू के मैदानी एवं मध्यम उंचाई वाले क्षेत्रों में छह अक्तूबर तक गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लाहुल-स्पीति व किन्नौर जिलों में पांच व छह अक्तूबर को मौसम साफ बना रहेगा। राजधानी शिमला में कल दिनभर बादल छाए रहे। कुछ स्थानों पर बीच-बीच में धूप भी खिली। वहीं पालमपुर को छोड़कर कल प्रदेश में कहीं भी बादल नहीं बरसे। पालमपुर में कल 17 मिमी बारिश दर्ज की गई। उधर, बीते 24 घंटों के दौरान पालमपुर में 37, कोठी में 32, धर्मशाला में 27, डल्हौजी में 26, बैजनाथ में 14, जोगेंद्रनगर में 13, गग्गल में 12, सलौणी में 10 और पर्यटन नगरी मनाली में नौ मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

शहरों का अधिकतम तापमान

हिमाचल की राजधानी शिमला में शनिवार को अधिकतम तापमान 22.6 डिग्री रहा। वहीं सुंदरनगर में 30.3 डिग्री, भुंतर में 30.7 डिग्री, कलपा में 20.8 डिग्री, धर्मशाला में 26.8 डिग्री, उना जिले में 33.6 डिग्री, नाहन में 28 डिग्री, केलांग जिले में 21.7 डिग्री, पालमपुर में 24.7 डिग्री, सोलन जिले में 28 डिग्री, पर्यटन नगरी मनाली में 23.6 डिग्री, कांगड़ा जिले में 29.6 डिग्री, मंडी जिले में 29.4 डिग्री, बिलासपुर जिले में 30.5 डिग्री, हमीरपुर जिले में 29.4 डिग्री, चंबा जिले में 30 डिग्री, डल्हौजी में 19.1 डिग्री और कुफरी में अधिकतम तापमान 16.5 डिग्री दर्ज किया गया।

Next Story