Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: शिमला में बारिश ने बरपाया कहर, प्राइवेट स्कूल की 5 मंजिला इमारत गिरी

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बीते कई दिनों से हो रही बारिश से एक तरफ जहां किसानों और बागवानी को नुकसान पहुंचा हैं। वहीं दूसरी तरफ राजधानी शिमला (Shimla) में जोरदार बारिश से एक प्राइवेट स्कूल की पांच मंजिला इमारत गिर गई।

Mausam Ki Jankari: शिमला में बारिश ने बरपाया कहर, प्राइवेट स्कूल की 5 मंजिला इमारत गिरी
X

मौसम की जानकारी

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बीते कई दिनों से हो रही बारिश से एक तरफ जहां किसानों और बागवानी को नुकसान पहुंचा हैं। वहीं दूसरी तरफ राजधानी शिमला (Shimla) में जोरदार बारिश से एक प्राइवेट स्कूल की पांच मंजिला इमारत गिर गई। गनीमत रही की कोरोना के कारण स्कूल बंद हैं जिसकी वजह से जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। वहीं बीती रात ही इस मकान को खाली करवा दिया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस भवन में एक प्राइवेट स्कूल चल रहा था। कुछ लोग इस भवन में रह रहे थे। भवन के नीचे खुदाई का काम चल रहा था, जिसके चलते भवन को खतरा हो गया था। बीते दिन ही नगर निगम और जिला प्रशासन ने इस भवन को खाली करवा दिया था। भवन गिरने से वर्कशाप ओर साथ में लगते मकान को भी नुकसान पहुचा। इससे पहले, बीते शुक्रवार को शहरी विकास मंत्री सुरेश भरद्वाज ने मौके का निरीक्षण भी किया था।

विदेश में रहता है इमारत का मालिक

आपको बता दें कि मेयर सत्या कौंडल के मुताबिक़ भवन मालिक को इसकी सूचना दे दी गई है, लेकिन भवन किस वजह से गिरा है उसकी जांच की जाएगी। बता दें कि बुधवार को भारी बारिश और ओलावृष्टि ने शहर में खूब कहर मचाया था जिसके चलते भवन को खतरा पैदा हो गया था। गुरुवार को प्रशासन ने इसे खाली करवाया और खुद शहरी मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मौके का जायजा लिया और प्रभावित को हर सम्भव सहायता और एमडीएम को जांच के निर्देश दिए। फिलहाल प्रशासन मौके पर जांच कर रहा है।

शिमला में आसपास में जनजीवन प्रभावित

बता दें कि लगातार बारिश से शिमला व आसपास के लोगों की परेशानी बढ़ गई है। बारिश के कारण शिमला सहित नारकंडा, खड़ापत्थर, खिड़की समेत चांशल में बर्फ गिरने से यातायात प्रभावित हो गया है। बर्फबारी से जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ और सेब समेत कई फसलों का नुकसान पहुंचा है। डीसी आदित्य नेगी का दावा है कि ऊपरी शिमला की ओर जाने वाली सड़कें जल्द बहाल होंगी। फिलहाल प्रशासन सड़कों को शुरू करने की तैयारी में जुट गया है।

Next Story