Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: हिमाचल में 18 जुलाई तक होगी भारी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान जमकर बारिश हुई है। कांगड़ा जिले में तो अंबर ही बरस पड़ा है, वहीं मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में 18 जुलाई तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहने का पुर्वानुमान लगाया है।

Mausam Ki Jankari: हिमाचल में 18 जुलाई तक होगी भारी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी
X

मौसम की जानकारी

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान जमकर बारिश हुई है। कांगड़ा जिले में तो अंबर ही बरस पड़ा है, वहीं मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में 18 जुलाई तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहने का पुर्वानुमान लगाया है। वहीं 16 जुलाई को तो प्रदेश के कई हिस्सों में भारी से भी बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौसम विभाग ने कहा है कि सरकार और प्रशासन को अलर्ट पर रहना होगा। कांगड़ा जिले में जिस तरह बारिश ने कोहराम मचाया है। आने वाले समय में इसकी और भी संभावना बनी हुई है। 16 जुलाई को राज्य के पांच जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों के लिए मौसम विज्ञान केंद्र की और से अलर्ट जारी हुआ है। ऐसे में 16 जुलाई का दिन भी राज्य के 5 जिलों के लिए नाजुक होगा।

अगले 48 घंटे के लिए अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से पूर्वानुमान के अनुसार अगले 48 घंटों के दौरान कांगड़ा, हमीरपुर, मंडी, बिलासपुर, शिमला, सिरमौर और सोलन में भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। इसके बाद में इसमें कमी आ सकती है। विभाग ने एडवाइजरी जारी की है कि भारी बारिश से भूस्खलन, पेड़ गिरने और नदी-नालों का जल स्तर बढ़ने का खतरा है। पर्यटकों, स्थानीय लोगों को नदी-नालों के पास न जाने की सलाह दी गई है।

Next Story