Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: हिमाचल में झमाझम बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिली लोगों को राहत

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में आज सुबह हुई झमाझम बारिश (Heavy Rain) से लोगों को राहत मिली है। जवाली में सुबह करीब 10 बजे एकदम से भारी तूफान (huge storm) चलने से आसमान में बादल उमड़ आए और बारिश का दौर शुरू हो गया।

Mausam Ki Jankari: हिमाचल में झमाझम बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिली लोगों को राहत
X

मौसम की जानकारी

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में आज सुबह हुई झमाझम बारिश (Heavy Rain) से लोगों को राहत मिली है। जवाली में सुबह करीब 10 बजे एकदम से भारी तूफान (huge storm) चलने से आसमान में बादल उमड़ आए और बारिश का दौर शुरू हो गया, जिससे तापमान (Temperature) में काफी गिरावट आ गई। इसी तरह नगरोटा सूरियां में भी लोगों ने बारिश से राहत की सांस ली। बता दें की बारिश से स्थानीय लोगों को भी काफी राहत मिली है।

सैलानियों ने ली राहत की सांस

आपको बता दें कि हिमाचल में दूसरे राज्यों से काफी संख्या में सैलानी पहुंचे हुए हैं। सैलानियों के हिमाचल पहुंचने का एक कारण यह भी है कि वे गर्मी से राहत पाने के लिए हिमाचल प्रदेश पहुंचे हुए हैं। आज सुबह हुई बारिश का सैलानियों ने भी काफी आनंद लिया। बारिश के होने से मौसम भी काफी सुहावना हो गया है। जिसके लिए अकसर सैलानी हिमाचल पहुंचते हैं वो अब यहां देखने को मिल रहा है।

किसानों के चहरे खिले

यहां तक कि बारिश से किसानों के चेहरे भी खिल उठे हैं और मक्की की बिजाई के लिए बारिश काफी अच्छी मानी जा रही है। इसके अतिरिक्त बारिश से नगरी, गोपालपुर, जिया आदि गांवों के किसानों के चेहरों पर मुस्कान लौट आई है। बारिश से अब धान की रोपाई में और तेजी आएगी। साथ ही लोगों को चिलचिलाती गर्मी से भी राहत मिली है। बारिश होने से किसानों का कहना है कि हमारी फसलों के लिए भी ये राहत की खबर है। पहाड़ों पर लोग बारिश से ही अपनी फसल की देख रेख करते हैं।

Next Story