Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: हिमाचल में गर्मी से तपे मैदानी इलाके, ऊना जिले का तापमान पहुंचा 42 डिग्री के पार

Mausam Ki Jankari: हिमाचल पदेश (Himachal Pradesh) के मैदानी इलाकों में इन दिनों जबरदस्त गर्मी (hot summer) पड़ रही है। गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। गर्मी से कई जिलों का तापमान 40 डिग्री के पार (temperature exceeds 40 degrees) चला गया है।

Mausam Ki Jankari: हिमाचल में गर्मी से तपे मैदानी इलाके, ऊना जिले का तापमान पहुंचा 42 डिग्री के पार
X

मौसम की जानकारी

Mausam Ki Jankari: हिमाचल पदेश (Himachal Pradesh) के मैदानी इलाकों में इन दिनों जबरदस्त गर्मी (hot summer) पड़ रही है। गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। गर्मी से कई जिलों का तापमान 40 डिग्री के पार (temperature exceeds 40 degrees) चला गया है। अधिक गर्मी होने की वजह से स्थानीय लोग घरों में कैद होने पर मजबूर हैं। राज्य के मैदानी इलाकों के साथ-साथ पहाड़ों पर जनता को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

आपको बता दें कि ऊना जिले का तापमान फिर से 42 डिग्री तक पहुंच गया है। वहीं कांगड़ा व हमीरपुर का तापमान भी 37 डिग्री से पार हो गया है। भुंतर, सुंदरनगर व हमीरपुर में भी लोगों को झुलसाने वाली गर्मी की मार झेलनी पड़ रही है। मौसम विभाग द्वारा प्रदेश के कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया था, मगर प्रदेश में मौसम के मिजाज इसके उल्ट बने रहे। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के बाद भी प्रदेश में बारिश नहीं हो रही है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत प्रदेश में 12 जुलाई तक भारी बारिश होगी। इसके लिए विभाग द्वारा यलो अलर्ट जारी किया गया है, जबकि प्रदेश में 14 जुलाई तक मौसम खराब बना रहेगा। तापमान में उछाल आने से प्रदेश के मैदानी इलाकों सहित पहाड़ों पर जनता को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा।

आपको बता दें कि हिमाचल पदेश में अधिकतम तापमान में एक डि9ग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। दोपहर बाद प्रदेश में शीतलहरों का प्रवाह शुरू हो गया था। पहाड़ों पर शाम के समय मौसम के मिजाज बदले नजर आए। इससे जनता को गर्मी से कुछ हद तक की राहत लेते हुए देखा गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत राज्य में 12 जुलाई तक भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

Next Story