Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: कुल्लू जिले की बुछैर पंचायत में फटा बादल, 29 तक पूरे प्रदेश में खराब रहेगा मौसम

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू जिले (Kullu District) में आज सुबह से ही भारी बारिश (Heavy Rain) हो रही है। बारिश से नुकसान की भी खबरे आने लगी है।

Mausam Ki Jankari: कुल्लू जिले की बुछैर पंचायत में फटा बादल, 29 तक पूरे प्रदेश में खराब रहेगा मौसम
X

मौसम की जानकारी

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू जिले (Kullu District) में आज सुबह से ही भारी बारिश (Heavy Rain) हो रही है। बारिश से नुकसान की भी खबरे आने लगी है। बता दें कि मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही इसकी आशंका जताई थी। प्रदेश में इन दिनों भारी बारिश का दौर जारी है। कुल्लू जिले के आनी विकास खंड की बुछैर पंचायत (Buchair Panchayat) के खादवी और तराला गांवों में बारिश से काफी सैलाब आ गया। जिससे भारी नुकसान की हुआ है। वहीं, कुल्लू जिले और राजधानी शिमला से जोड़ने वाले कुल्लू-रामपुर- लुहरी नेशनल हाईवे 305 माशणुनाला के पास लैंडस्लाइड के चलते रास्ता बंद हो गया है। यहां पर काफी संख्या में वाहन फंसे हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुबह की भारी बारिश में 2 वाहन बह गए। यही नहीं खादवी, सरट और तराला गांव में भी इस बारिश से भारी नुकसान हुआ है। इसके अलावा, संवासर के पास गुगरा-जाओं-तराला मार्ग भी अवरुद्ध हो गया है। वहीं बुछैर पंचायत के उपप्रधान भूप सिंह ने बताया गांव में बादल फटने से बाद सेब के बागीचों, जमीनों, मकानों को नुकसान पहुंचा है। बादल फटने से भी ग्रामिणों को भारी नुकसान हुआ है।

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 25 जुलाई के लिए प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में 26 और 27 जुलाई को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 29 जुलाई तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहने की संभावना जताई गई है। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है। प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि इन 29 जुलाई तक नदी नालों से दूर रहे।

Next Story