Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: हिमाचल में जमकर बर्फबारी, रोहतांग पर पांच सेंटीमीटर हिमपात

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश की चोटियों में बुधवार को बर्फबारी दर्ज की गई। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार लाहुल-स्पीति जिला के कोकसर, चंबा के तिस्सा और रोहतांग समेत कई क्षेत्रों में बर्फबारी हुई।

Mausam Ki Jankari: हिमाचल में जमकर बर्फबारी, रोहतांग पर पांच सेंटीमीटर हिमपात
X

मौसम की जानकारी

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश की चोटियों में बुधवार को बर्फबारी दर्ज की गई। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार लाहुल-स्पीति जिला के कोकसर, चंबा के तिस्सा और रोहतांग समेत कई क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। वहीं, राजधानी शिमला सहित प्रदेश के मैदानी इलाकों बारिश की हल्की बौछारें बरसने से मौसम ठंडा हो गया है। प्रदेश में बुधवार को खराब मौसम के पूर्वानुमान के बीच रोहतांग, चंबा के पांगी-भरमौर की ऊंची चोटियों पर ताजा हिमपात हुआ। रोहतांग दर्रा पर पांच सेंटीमीटर, जबकि लाहुल के पट्टन, तोद, मयाड़ और चंद्रा घाटी में भी हल्की बर्फबारी हुई।

चंबा जिला के पांगी-भरमौर की चोटियों में सात सेंटीमीटर ताजा हिमपात हुआ है। प्रदेश के कल्पा और केलांग में तापमान माइनस में आ गया है। केलांग में न्यूनतम तापमान -1.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबिक कल्पा में न्यूनतम तापमान -0.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा मनाली व कुफरी में भी तापमान काफी नीचे आ गया है।

प्री विंटर सीजन में हिमाचल प्रदेश में नुकसान का दौर जारी है। बारिश व बर्फबारी के कारण होने वाले नुकसान के अलावा सड़क हादसों व अन्य दुर्घटनाओं में लोगों की मौत का सिलसिला भी जारी है। बुधवार को भी सिरमौर जिला में सड़क हादसे के कारण एक मौत हुई है। प्री विंटर सीजन में दुर्घटनाओं के कारण होने वाली मौतों का आंकड़ा 100 को छू गया है। इसके अलावा प्रीविंटर सीजन में अब तक प्रदेश को 11 करोड़ पहुंच चुका है।

और पढ़ें
Next Story