Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: पहाड़ों पर 11 से फिर होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में दिन प्रतिदिन गर्मी बढती जा रही है। बढ़ते तापमान को देखते हुए मौसम विभाग (IMD) ने पहाड़ों पर एकबार फिर से बारिश का अलर्ट (Rain alert) जारी किया है।

Mausam Ki Jankari: पहाड़ों पर 11 से फिर होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी
X

मौसम की जानकारी

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में दिन प्रतिदिन गर्मी बढती जा रही है। बढ़ते तापमान को देखते हुए मौसम विभाग (IMD) ने पहाड़ों पर एकबार फिर से बारिश का अलर्ट (Rain alert) जारी किया है। बता दें कि मौसम विभाग (Weather department) ने शिमला, कुल्लू, मंडी, सोलन, सिरमौर, चंबा, किन्नौर और लाहुल स्पीति में 11 व 12 अप्रैल को फिर से बारिश (Rain) होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग द्वारा राज्य के इन क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ बारिश होगी।

वहीं 13 व 14 अप्रैल को पहाड़ों पर भी मौसम साफ बना रहेगा, जबकि मैदानी इलाकों में विभाग द्वारा 14 अप्रैल तक मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान लगाया गया है। प्रदेश (Himachal) के अधिकतर क्षेत्रों में गुरुवार को मौसम साफ बना रहा। हालांकि इस दौरान राज्य के कुछ स्थानों के तापमान में बुधवार के मुकाबले गिरावट आई है। चंबा के अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) में सबसे ज्यादा दो डिग्री तक की बढ़ोतरी हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऊना व कल्पा में एक-एक डिग्री तक पारा लुढ़का है। ऊना का पारा 34 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया है। वहीं, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और सुंदनरगर में भी दिन के समय गर्मी जमकर पसीने छुड़ा रही है। मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) ने बताया कि पहाडों पर 11 व 12 अप्रैल को फिर से बारिश होगी। जबकि मैदानी इलाकों में 14 अप्रैल तक मौसम साफ बना रहेगा।

क्या है हिमाचल के शहरों का तापमान

आपको बता दें कि ऊना में अधिकतम तापमान 34.4, बिलासपुर में 31.0, हमीरपुर-कांगड़ा में 29.7, सोलन में 29.2, सुंदरनगर में 29.1, नाहन में 28.9, चंबा में 26.7, भुंतर में 26.1, शिमला में 21.4, डलहौजी में 14.4, कल्पा में 13.2 और केलांग में 5.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।

Next Story