Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam ki Jankari: कुल्लू और लाहौल-स्पीति की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी, आसमान में छाए हल्के बादल

Mausam ki Jankari: हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में गर्मी के बीच एक बार फिर मौसम (Himachal pradesh Weather) बिदला है। प्रदेश के कुल्लू और लाहौल-स्पीति (Lahaul-Spiti) की ऊंची चोटियों में ताजा बर्फबारी (Snowfall) होने से एक बार फिर ठंड का एहसास हुआ है।

Mausam ki Jankari: कुल्लू और लाहौल-स्पीति की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी, आसमान छाए हल्के बादल
X

मौसम की जानकारी

Mausam ki Jankari: हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में गर्मी के बीच एक बार फिर मौसम (Himachal pradesh Weather) बिदला है। प्रदेश के कुल्लू और लाहौल-स्पीति (Lahaul-Spiti) की ऊंची चोटियों में ताजा बर्फबारी (Snowfall) होने से एक बार फिर ठंड का एहसास हुआ है। वहीं मनाली-केलांग (Manali-Keylong) वाया अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) मार्ग और हाईवे-305 पर वाहन सेवा बंद हो गई है। हाईवे बंद होने से आम लोगों की समस्या भी बढ़ गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुबातिक, आज सुबह हुई ताजा बर्फबारी से रोहतांग में 15 सेंटीमीटर, कोकसर में 10 सेंटीमीटर और अटल टनल में 5 सेंटीमीटर और जलोड़ी दर्रा में 3 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई। पिछले तीन दिनों से लगातार मौसम परिवर्तनशील बना हुआ है। बात दें कि मौसम दिन प्रतिदिन बदलता जा रहा है।

वहीं आज आसमान में हल्के बादल छाए हुए हैं। ऊंची चोटियों पर ताजा बर्फबारी से तापमान में भी गिरावट आई है। खराब मौसम को देखते हुए लाहौल-स्पीति प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है। वहीं प्रशासन ने लोगों से अटल टनल रोहतांग होकर यात्रा न करने की अपील की गई है। अगर आपात स्थिति में यात्रा करनी पड़े तो प्रशासन को सूचित करें।

वहीं किसान बारिश की उम्मीद में हैं क्योंकि बारिश ना होने से किसानों की गेहूं की फसल मुरझाने लगी है। यही नहीं बागवानों को भी बारिश ना होने से नुकसान हो रहा है। मौसम विभाग की मानें तो अभी आने वाले दिनों में बारिश की कोई संभावना नहीं है।

Next Story