Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: हिमाचल में आज सुबह से हो रही है बारिश, ज्यूरी में नेशनल हाईवे पर अभी भी गिर रहे हैं पत्थर

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में पिछले कई दिनों से भारी बारिश (Heavy Rain) हो रही है। मौसम विभाग (Weather Department) ने पहले से ही इस बारे में अलर्ट जारी (Alert issued) किया था।

Mausam Ki Jankari: हिमाचल में आज सुबह से हो रही है बारिश, ज्यूरी में नेशनल हाईवे पर अभी भी गिर रहे हैं पत्थर
X

मौसम की जानकारी

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में पिछले कई दिनों से भारी बारिश (Heavy Rain) हो रही है। मौसम विभाग (Weather Department) ने पहले से ही इस बारे में अलर्ट जारी (Alert issued) किया था। वहीं राज्य के मंडी, कांगड़ा समेत कई जिलों में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से शिमला के रामपुर के ज्यूरी में नेशनल हाईवे (National Highway) फिर बंद हो गया है। आपको बता दें कि शिमला जिले (Shimla District) के ज्यूरी के समीप सोमवार सुबह 9:00 बजे से अवरुद्ध हुए नेशनल हाईवे को कल यानी मंगलवार शाम को खोला गया था। रास्ता बहाल होने के बाद पहले 2 दिनों से फंसे पैदल जाने वालों को छोड़ा गया। उसके बाद हल्के वाहनों की आवाजाही शुरू हुई।

वहीं मार्ग अवरुद्ध होने से सेब बागवानों की मुश्किलें बढ़ गई थी। इसके साथ साथ पर्यटक भी काफी फंस गए थे। मार्ग खुलते ही लोगो ने राहत की सांस ली। हालांकि अभी भी हाईवे पर पत्थर गिर रहे हैं जिसकी वजह से वाहनों की आवाजाही को फिर से रोक दिया गया है। रास्ते के बंद होने से सबसे ज्यादा परेशानी सेब बागवानों को हो रही है। बता दें कि आजकल सेब के बगीचों में सेब का तुड़ान चल रहा है। ऐसे में रास्ता बंद होने से सेब को मंडियों में पहुंचाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय 10 जिलों में 11 सितंबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिले के लिए अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, पूरे प्रदेश में 13 सितंबर तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार लगातार बारिश के कारण भूस्खलन की घटनाएं हो सकती हैं।

Next Story