Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: प्रदेश में आज फिर भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारी बारिश का कहर जारी है। मौसम विभाग ने प्रदेश में आज भारी बारिश (Heavy Rain) का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आज कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है।

Mausam Ki Jankari: प्रदेश में आज भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल
X

मौसम की जानकारी

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारी बारिश का कहर जारी है। मौसम विभाग ने प्रदेश में आज भारी बारिश (Heavy Rain) का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आज कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। राजधानी शिमला (Shimla) सहित कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आपको बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Meteorological Center Shimla) ने मंगलवार के लिए फिर यलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी कर दिया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के जारी बुलेटिन के तहत आगामी 24 घंटे फिर राज्य के लिए भारी पड़ने वाली है। भारी बारिश की वजह से लैंडस्लाइड (Landslide) का भी खतरा बना हुआ है। विभाग ने भारी बारिश के चलते लैंडस्लाइड व प्राकृतिक आपदाओं का खतरा बढ़ सकता है। गत 24 घंटों की बात करें, तो राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में भारी बारिश रिकार्ड की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सबसे ज्यादा बारिश पर्यटन नगरी मनाली में 97 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। वहीं नादौन में भी 88 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा कोठी में 77, धर्मशाला में 57, देहरा-गोपीपुर में 54, करसोग में 38 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है। इसके अलावा टिंडर में 36, बंजार में 34, घमरूर व नगरोटा सूरियां में 31 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। बरठीं में 30 मिलीमीटर बारिश हुई है। अंब में 24, सोबाग में 23 मिलीमीटर बारिश, गोंदला में 22, केलांग में 21, पालमपुर में 20 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है।

वहीं इसके अलावा बैजनाथ, रामपुर, सांगला, मशोबरा, भरमौर, बंगाणा, बांगटो, बजौरा, भुंतर, भोरंज, रिकांगपिओ, जोगिंद्रनगर, धर्मपुर, अर्की, नयनादेवी, नारकंडा सहित कई क्षेत्रों में बारिश दर्ज हुई है। बीते 24 घंटों में हुई भारी बारिश के चलते कई क्षेत्रों से लैंडस्लाइड व डंगे गिरने की सूचनाएं प्राप्त हो रही हैं। हालांकि बारिश के चलते अधिकम व न्यूनतम तापमान में कोई उल्लेखनीय परिवर्तन नहीं किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक ने फिर से प्रदेश की जनता व पर्यटकों को लेकर एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि आगामी 24 घंटे भी राज्य में यलो अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश के दौरान पर्यटकों व स्थानीय लोगों से नदी नालों से दूर रहने को कहा गया है।

Next Story