Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: आसमान में छाए बादल, इन चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में पिछले दो दिनों से मौसम (Mausam) साफ था लेकिन आज आसमान (Sky) में फिर से बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग (Weather Department) ने इस बारे में पहले की जानकारी दे दी थी।

Mausam Ki Jankari:  आसमान में छाए बादल, इन चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
X

मौसम की जानकारी

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में पिछले दो दिनों से मौसम (Mausam) साफ था, लेकिन आज आसमान (Sky) में फिर से बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग (Weather Department) ने इस बारे में पहले ही जानकारी दे दी थी। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में एक बार फिर से बारिश का सिलसिला शुरू होगा। फिलहाल मौसम विभाग ने प्रदेश के चार जिलों में बारिश (Rain) की संभावना जताई है। मौसम विभाग की मानें तो कांगड़ा, सिमौर, मंडी और सोलन में बारिश का अलर्ट जारी (Alert issued) किया गया है। 23 सितंबर तक इन जिलों में तेज बारिश की भी संभावना जताई गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौसम साफ होने ने लोगों को दो दिनों की राहत जरूर मिली है लेकिन लेकिन आने वाले दिनों में मौसम फिर बिगड़ने वाला है। 23 सितंबर तक प्रदेश में मौसम के खराब रहने का अनुमान जताया है। इस दौरान प्रदेश के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश होने के आसार है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Meteorological Center Shimla) के अनुसार 21 सितंबर को प्रदेश के चार जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) को लेकर अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में सिरमौर, सोलन, मंडी और कांगड़ा शामिल है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पॉल (Director Surendra Paul) का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में मानसून के सक्रिय होने के आसार है। वहीं रविवार को प्रदेश की राजधानी में दिनभर धुंध छाई रही। लेकिन इस दौरान बारिश दर्ज नहीं की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला से प्राप्त जानकारी के अनुसार रेणुका में सबसे ज्यादा 72 एमएम बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा संगड़ाह में दस, बैजनाथ में पांच, जोगिंद्रनगर, पालमपुर और नाहन में सिर्फ चार एमएम बारिश दर्ज की गई है। वहीं प्रदेश में पिछले दो दिनों में तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

Next Story